×

UP Election 2022: चुनाव प्रचार को लखनऊ पहुंचे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार, प्रदर्शनकारियों ने फेंका केमिकल

UP Election 2022: राजधानी लखनऊ पहुंचे कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार के समर्थकों और बाहर से आए युवकों के बीच मारपीट शुरू हो गई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करने पहुंचे बाहरी लोगों पर केमिकल फेंकने का आरोप लगाया।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 1 Feb 2022 10:23 AM GMT
UP Election 2022: चुनाव प्रचार को लखनऊ पहुंचे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार, प्रदर्शनकारियों ने फेंका केमिकल
X

कन्हैया कुमार (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक) 

UP Election 2022: जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के युवा नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Chunav) में एंट्री मार दी है। हालांकि उनके पहुंचते ही लखनऊ (Lucknow) की सियासत गरम हो गई है। लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय (Congress Office) पहुंचे कन्हैया कुमार के समर्थकों और बाहर से आए युवकों के बीच मारपीट शुरू हो गई।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करने पहुंचे बाहरी लोगों पर केमिकल फेंकने का आरोप लगाया। वहां मौजूद कन्हैया समर्थकों का कहना कि उनके चेहरे पर जलन महसूस हो रही है। प्रदर्शन कर रहे युवक कन्हैया के खिलाफ नारे लगा रहे थे। उनका कहना था कि कन्हैया देशद्रोही है, इसलिए उसका कार्यक्रम लखनऊ (Lucknow) में नहीं होना चाहिए।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस मुख्यालय (Congress Office) में आज कन्हैया कुमार की प्रेस कांफ्रेस (Kanhaiya Kumar Press Conference) थी। कन्हैया जैसे ही मंच चढ़े कुछ लोंगों ने उनके तरफ केमिकल जैसा कुछ द्रव्य फेंका। इस घटना के होने के साथ ही वहां अफरातफरी मच गई। लोग इधर उधर भागने लगे।

कन्हैया कुमार (फोटो- आशुतोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

वहीं, इस घटना को लेकर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला है। कांग्रेस ने इस घटना के पीछे बीजेपी की छात्र ईकाई एबीवीपी (Akhil Bharatiya Vidyarthi Parishad- ABVP) को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस (Congress) ने कहा कि बीजेपी कन्हैया के लोकप्रयिता से डरी हुई है। इसलिए वो उनका कोई कार्यक्रम नहीं होने देना चाहती।

कन्हैया कुमार के साथी पर भी फेंकी गई केमिकल (फोटो- आशतुोष त्रिपाठी, न्यूजट्रैक)

बीजेपी का पलटवार

वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस के आरोप पर पलटवार करते हुए कहा कि उनके कार्यक्रम की कुर्सियां खाली थीं, इससे ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेसियों ने ही ये प्रपंच रचा है।

बता दें कि मोदी सरकार (Modi Government) के कट्टर आलोचक रहे कन्हैया कुमार हाल ही में सीपीआई (CPI) छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे। कन्हैया पर बीजेपी शुरू से ही राष्ट्रविरोधी होने का आरोप लगाते रही है। जेएनयू (JNU) में लगे देशविरोधी नारे को लेकर वो हमेशा से भगवा दल के निशाने पर रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story