×

UP Election 2022: सांसद रीता बहुगुणा बेटे को इस सीट से बनाना चाहती हैं उम्मीदवार, सपा से संपर्क की खबर को नकारा

UP Election 2022: प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने अपने बेटे मयंक जोशी के लिए भी टिकट की मांग की है।

Rahul Singh Rajpoot
Report Rahul Singh RajpootPublished By Shreya
Published on: 13 Jan 2022 6:31 AM GMT
UP Election 2022: सांसद रीता बहुगुणा बेटे को इस सीट से बनाना चाहती हैं उम्मीदवार, सपा से संपर्क की खबर को नकारा
X

सांसद रीता बहुगुणा (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

UP Election 2022: योगी सरकार (Yogi Government) में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहीं और वर्तमान में प्रयागराज की सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) ने अपने बेटे मयंक जोशी (Mayank Joshi) के लिए भी टिकट की मांग (UP Election Ticket) की है। खबर आई थी कि रीता बहुगुणा जोशी समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संपर्क में हैं लेकिन अब उन्होंने इस खबर को अफवाह बता कर इसका खंडन कर दिया है। लेकिन वह लखनऊ की कैंट सीट (Lucknow Cantt Seat) से अपने बेटे को उम्मीदवार बनाना चाहती हैं।

2017 में बीजेपी ने रीता बहुगुणा जोशी को इस सीट से उम्मीदवार बनाया था और उन्होंने मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) को हराकर चुनाव जीता था। इसके बाद योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनी थीं। 2019 के चुनाव में उन्हें बीजेपी ने इलाहाबाद सीट (Prayagraj Seat) से अपना प्रत्याशी बनाया और वह सांसद चुनकर संसद पहुंच गई। उसके बाद योगी मंत्रिमंडल से उनका इस्तीफा हो गया। उपचुनाव में सुरेश तिवारी (Suresh Tiwari) बीजेपी के विधायक हैं। रीता बहुगुणा जोशी अब इस सीट से अपने बेटे को विधायक बनाना चाहती हैं।

रीता बहुगुणा जोशी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लखनऊ कैंट सीट से बेटे को उम्मीदवार बनाने की चाह

रीता बहुगुणा जोशी ने कहा है कि 2009 से उनका बेटा राजनीति में सक्रिय है और वह लखनऊ में ही सक्रिय है। इसलिए वह लखनऊ की कैंट सीट से टिकट चाहती हैं। लखनऊ कैंट सीट पर ज्यादातर बीजेपी के ही उम्मीदवार जीतते आए हैं, 2017 में रीता बहुगुणा खुद जीत चुकी हैं इसलिए वह उनकी पसंदीदा सीटों में शामिल है और वह इस सीट से अपने बेटे को विधायक बनाना चाहती हैं।

गौरतलब है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद यह कहा जा रहा है कि वह अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रहे थे। जिस पर कोई आश्वासन ना मिलने से वह नाराज होकर बीजेपी छोड़ दिया। हालांकि बदायूं से उनकी बेटी बीजेपी से ही सांसद है लेकिन बीजेपी में अपने बेटे-बेटी के लिए टिकट मांगने वालों की लंबी फेहरिस्त है। इनमें बड़े नामों की बात करें तो बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर समेत तमाम दिग्गज अपने बेटे को 2022 में चुनाव लड़ाना चाहते हैं।

स्वामी प्रसाद मौर्य जमीनी नेता हैं- रीता बहुगुणा जोशी

बहुगुणा जोशी ने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को बड़ा नेता बता कर उन्हें रोकने की भी बात कही थी। उन्होंने कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य जनता में पैठ रखने वाले जमीनी नेता हैं। पार्टी को उन्हें किसी अन्य दल में जाने से रोकने का प्रयास करना चाहिए था। उन्होंने दो दिन पहले स्वामी प्रसाद से मुलाकात को महज संयोग बताते हुए कहा कि वह खुद किसी दल में नहीं जा रही हैं। उन्होंने कहा कि यूपी बिहार में जातिवाद की राजनीति होती है लेकिन विधानसभा चुनाव 2022 में विकास के नाम पर जनता भाजपा को वोट देगी। जनता चाहती है शांति व्यवस्था बनी रहे और विकास होता रहे। इसलिए चुनाव भाजपा के पक्ष में है उन्होंने अपने किसी दूसरे दल में जाने की खबर को पूरी तरह से अफवाह बताया था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story