×

UP Nikay Chunav: यूपी में निकाय चुनाव का रास्ता साफ, ओबीसी आयोग ने सीएम योगी को सौंपी सर्वे रिपोर्ट

UP Nikay Chunav: यूपी में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर गठित पिछड़ा वर्ग आयोग ने अपना सर्वे पूरा कर लिया है। इसके साथ ही आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 10 March 2023 3:56 AM GMT (Updated on: 10 March 2023 3:56 AM GMT)
UP Nikay chunav Update
X

UP Nikay chunav Update (Social Media)

UP Nikay Chunav: यूपी में नगर निकाय चुनाव का रास्ता साफ हो गया है। अब यूपी में जल्द ही निकाय चुनाव हो सकते हैं। निकाय चुनाव मामले में ओबीसी आयोग ने अपना सर्वे पूरा कर लिया है। आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी रिपोर्ट भी सौंप दी है। अब रिपोर्ट जमा होने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। इससे पहले हाई कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश सरकार ने राम अवतार सिंह की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय पिछड़ा वर्ग आयोग गठित किया था।

यूपी में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर गठित पिछड़ा वर्ग आयोग ने अपना सर्वे पूरा कर लिया है। इसके साथ ही आयोग ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। ऐसा माना जा रहा है कि रिपोर्ट जमा होने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। अब जल्द ही यूपी में निकाय चुनाव होने की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का मामला हाईकोर्ट गया था, जिसके बाद कोर्ट ने नए सिरे से सर्वे करा कर चुनाव कराने का निर्देश दिया था।

यूपी की योगी सरकार ने ओबीसी आयोग के अध्यक्ष जस्टिस राम औतार सिंह के नेतृत्व में पांच सदस्यीय चोब सिंह वर्मा, महेंद्र कुमार, बृजेश कुमार सोनी, संतोष कुमार विश्वकर्मा कमेटी बनाई गई थी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story