×

अभियंताओं से बदसलूकी पर भड़का UPEA, गोण्डा में करेगें धरना प्रदर्शन, CM से की ये मांग

Shivakant Shukla
Published on: 21 Dec 2018 3:50 PM GMT
अभियंताओं से बदसलूकी पर भड़का UPEA, गोण्डा में करेगें धरना प्रदर्शन, CM से की ये मांग
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश इंजीनियर्स एसोसिएशन ने गोण्डा में तथाकथित विधायक प्रतिनिधि द्वारा गोण्डा सहायक अभियंता के साथ बंधक बनाए जाने और धमकी दिये जाने पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है। इस समबंध में एसोसिशन के पदाधिकारियों की बैठक में कहा गया कि इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी है। इस घटना के बाद निर्णय लिया गया कि 27 दिसम्बर को घटना के विरोध में गोण्डा में धरना प्रदर्शन कर विरोध दर्ज कराया जाएगा। बैठक में अभियंताओं की पर्याप्त सुरक्षा मांग करते हुए मुख्यमत्री से इस मामले के आरोपी पर कठोर कार्रवाई की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें— प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को परखने वाराणसी पहुंचें CM, सड़कों की हालत देख हुए नाराज

बैठक की जानकारी देते हुए इं. पी.के. सिंह ने बताया कि जनपद गोण्डा में हरिओम सिंह, सहायक अभियन्ता, सरयू नहर खण्ड-4, गोण्डा को 14 दिसम्बर 2018 को राजकीय कार्यो के सम्पादन के दौरान कथित रूप से अपने आपको विधायक मेहनौन जनपद गोण्डा के प्रतिनिधि बताते हुए मनोज तिवारी द्वारा उन्हें अपहृत कर बन्धक बनाने जान-माल की धमकी देने, दुव्र्यवहार करने आदि के विरोध में तथा जनपद के पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इस धटना के विरूद्ध तत्परता पूर्वक कठोर कार्यवाही न करने तथा एफआईआर दर्ज न करने के विरोध में आन्दोलन की रूप रेखा तय करने हेतु सिंचाई विभग के समस्त अधिकारियों के साथ उत्तर प्रदेश इंजीनियर्स एसोसिएशन की विभागीय शाखा (सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग उत्तर प्रदेश) की अपात बैठक उत्तर प्रदेश इंजीनिर्स एसोसिएशन के प्रान्तीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में सिंचाई विभाग मुख्यालय, लखनऊ में आयोजित की गयी।

ये भी पढ़ें— गोरखपुर: राखी हत्याकांड मामले में अस्पताल मालिक और सर्जन गिरफ्तार

बैठक में विभाग के शीर्षस्थ अधिकारियों (समस्त प्रमुख अभियन्तागण), क्षेत्रीय मुख्य अभियन्तागण, अधीक्षण अभियन्तागण, विभागीय अध्यक्ष सिविल शाखा इं.प्रभात कुमार सिंह, विभागीय अध्यक्ष, यांत्रिक शाखा इं.डी.पी.गुप्ता, उत्तर प्रदेष सिंचाई विभाग सहायक अभियन्ता संघ के महासचिव इं.मयंक राज सिंह एवं सिविल एवं यांत्रिक शाखा के अन्य अभियन्तागण भारी संख्या में उपस्थित हुए। बैठक में उपरोक्त घटना के साथ-साथ जनपद जौनपुर में भी इसी प्रकार की घटित घटना पर विचार-विमर्श किया गया।

ये भी पढ़ें— सपा की ‘बेरोजगारी मुक्त क्रांति साइकिल यात्रा’ कई जनपदों से होकर गुजरेगी

उपरोक्त घटनाओं पर उपस्थित अभियन्ताओं द्वारा अत्यन्त रोष व्यक्त करते हुए निर्णय लिया गया कि जब तक उक्त घटनायें कारित करने वाले दोषियों के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कर कठोर कार्यवाही नही की जाती है, तब तक उत्तर प्रदेश इंजीनियर्स एसोसिएशन एवं सिंचाई विभाग सहायक अभियन्ता संघ के तत्वाधान में आन्दोलन किया जाय।

इस क्रम में निर्णय लिया गया कि दिनांक 27 दिसम्बर 2018 को घटना के विरोध में जनपद गोण्डा में विशाल सभा एवं धरना पदर्षन का आयोजन किया जाय। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि हरिओम सिंह, सहायक अभियन्ता को पर्याप्त नि:शुल्क सुरक्षा उपलब्ध कराने एवं दोषियों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही करने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र लिखा जाय।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story