×

Varanasi News: अजय राज ने किया नामांकन, पीएम मोदी को देंगे चुनौती

Varanasi News: इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने आज अपना नामांकन दाखिल किया। वो समर्थकों के साथ साइकिल से नामांकन करने पहुंचे।

Rishu Pathak
Published on: 10 May 2024 2:40 PM GMT (Updated on: 10 May 2024 2:46 PM GMT)
Varanasi News
X

अजय राय। (Pic: Newstrack)

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने शुक्रवार को नामांकन किया। जुमे की नमाज के दिन बेनियाबाग की राज नारायण पार्क से निकले जुलूस में हुजूम उमड़ पड़ा। इंडिया प्रत्याशी के तौर पर नामांकन के लिए निकले अजय राय ने पहले बड़ा गणेश, श्री काशी विश्वनाथ एवं बाबा काल भैरव मंदिर में माथा टेका और लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए जीत का आशीर्वाद मांगा। फिर बेनिया बाग पहुंच कर पार्क में स्थापित राज नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नामांकन के लिए साइकिल से निकले।

समर्थकों के साथ पहुंचे नामांकन करने

अजय राय के पीछे उनके समर्थकों की भारी भीड़ थी। इसमें सभी जाति और धर्म के लोग शामिल थे। हर कोई अजय राय की जीत का दम भर रहा था। लाल टोपी से जुलूस का रंग क्रांतिकारी हो गया था। कांग्रेस के अलावा सपा आप और वामपंथी विचारधारा के लोग हाथ में झंडा बैनर लेकर शामिल थे। भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चुस्त दुरुस्त कर दी गई थी। जुलूस के रास्ते पर ट्रैफिक रोक दी गई थी। लहुराबीर पर जुलूस पहुंचा तो अजय राय ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी चंद्रशेखर को नमन किया। इसके बाद तेलिया बाग होते हुए नदेसर पहुंचे। मिंट हाउस पर विवेकानंद की प्रतिमा के समक्ष हाथ जोड़ा। कचहरी पहुंचकर अंबेडकर पार्क गए। संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को नमन किया। साथ खड़े समर्थकों के साथ संविधान बचाने का संकल्प लिया। अंबेडकर पार्क में जुलूस नामांकन स्थल पहुंचा जहां वह अपने प्रस्ताव को क्रमशः सपा से कैंट पूर्व प्रत्याशी पूजा यादव, कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजेश्वर पटेल, मुकेश सिंह और की से राम उदल के साथ नामांकन कक्ष में गए जहां सभी कागजी कार्रवाई कर नामांकन किया।

साइकिल से दे रहे हैं मोदी के रोड शो का जवाब

इसके बाद अजय राय ने मीडिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी पर तंज करते हुए कहा कि एक कहावत चली आ रही है भागे रे हवा खराब है। अजय राय ने आगे कहा कि जनता जमीन पर काम देखना चाहती है। आज बनारस जाम की समस्या से जूझ रहा है। इनके रोड शो का जवाब हम साइकिल से दे रहे हैं। अजय राय ने नामांकन से पहले सोशल मीडिया पर एक ट्वीट भी किया है। उन्होंने एक वीडियो शेयर कर लिखा बेनियाबाग से जिला मुख्यालय की डगर पर अपने काशी वीडियो और उनके दुआओं के साथ लोकतंत्र के इस माह पर्व में नामांकन करने निकल पड़ा हूं। सत्ताबल और धनबल के सामने यह जनबल ही मेरी ताकत है। आप सभी की मौजूदगी यह एहसास कर रही है कि इस बार काशी प्रवासी को विदा करके ही रहेंगे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story