×

Varanasi News: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे वाराणसी, स्वास्थ्य विभाग को संचारी रोगों पर दिया सख्त निर्देश

Varanasi News: यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद आईएमए के कार्यक्रम में भी शामिल हुए।

Network
Report Network
Published on: 14 Sep 2023 2:40 PM GMT
Deputy CM Brijesh Pathak reached Varanasi, gave strict instructions to the health department on communicable diseases
X

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पहुंचे वाराणसी, काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन: Photo-Newstrack

Varanasi News: यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद आईएमए के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। वाराणसी के सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि संचारी रोगों के लिए सभी विभागों के साथ समन्वय स्थापित किया जा रहा है।

संचारी रोगों पर यूपी सरकार का विशेष फोकस है। सभी अस्पतालों में बेड रिजर्व कर दिए गए हैं और साथ ही इलाज की संक्षिप्त व्यवस्था भी की गई है। डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों में सभी प्रकार की व्यवस्थाएं की गई है। साफ तौर पर यह निर्देश दिया गया है कि सभी मरीजों को दवाइयां और पर्याप्त इलाज लापरवाही होने पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

लापरवाही होगी तो कार्यवाही की जाएगी-

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अष्ट विभाग की बैठक में अधिकारियों को यह साफ तौर पर निर्देश दिया है कि बनारस के सभी सरकारी अस्पतालों में संचारी रोगों के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाए साथ ही अगर किसी भी प्रकार की लापरवाही पाई जाती है तो कार्यवाही की जाएगी। सातवीं स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया है कि संचारी रोग अभियान चलाकर सभी क्षेत्रों में करवाया जाए।

मच्छरों को पूर्ण रूप से खत्म करने के लिए नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम सेवकों के माध्यम से छिड़काव कराया जाए। 13 विभागों के साथ समन्वय बैठक किया गया है जल्द ही संचारी रोगों पर पूर्ण रुप से सफलता प्राप्त कर लिया जाएगा। सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था पर जब सवाल किया गया तो डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा कि आप सभी लोग मुझे अस्पतालों की व्यक्तिगत जानकारी दीजिए मैं कार्रवाई करूंगा

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story