×

Varanasi News: पीएम मोदी के रोड शो से पहले काशी में हुआ ड्रोन शो, दशाश्वमेध घाट पर एक साथ उड़े हजारों ड्रोन

Varanasi News: दशाश्वमेध घाट गंगा के उस पार रेती पर 1000 ड्रोन उड़े तो पूरे शहर की निगाह असमान पर टिक सी गई । इस ड्रोन शो में कमल का फूल, डमरू, काशी विश्वनाथ कारिडोर से लेकर नमो घाट का सीन देखकर हर कोई हैरान रह गया।

Rishu Pathak
Published on: 9 May 2024 5:33 PM GMT
Drone show held in Kashi before PM Modis road show, thousands of drones flew simultaneously over Dashashwamedh Ghat
X

पीएम मोदी के रोड शो से पहले काशी में हुआ ड्रोन शो, दशाश्वमेध घाट पर एक साथ उड़े हजारों ड्रोन: Photo- Social Media

Varanasi News: काशी को घाटों का शहर कहा जाता है और इसी काशी के गंगा घाटों पर आज शाम एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। जब पीएम नरेंद्र मोदी के सांसदी क्षेत्र में घाटों के किनारे एक साथ 1000 ड्रोन काशी के घाटों के उस पार उड़ाए गए। दशाश्वमेध घाट गंगा के उस पार रेती पर 1000 ड्रोन उड़े तो पूरे शहर की निगाह असमान पर टिक सी गई । इस ड्रोन शो में कमल का फूल, डमरू, काशी विश्वनाथ कारिडोर से लेकर नमो घाट का सीन देखकर हर कोई हैरान रह गया और उसकी निगाह असमान पर टिकी रह गई।

यह ड्रोन शो गंगा आरती के बाद दशाश्वमेध घाट पर देखने को मिला। यह ड्रोन शो करीब 15 मिनट तक चला जिसे देखकर लोग हैरान हो गए। घाट पर गंगा आरती देखने पहुंचे लोगो ने इस ड्रोन शो को अपने कमरे में कैद करने लगे। ड्रोन शो में गंगा विलास क्रूज, काशी विश्वनाथ कारिडोर, नमो घाट, कमल के साथ कई कलाकृत दिखाई दी। इस दौरान गंगा आरती देखने पहुंचे लोगों ने हर हर महादेव के नारे भी लगाए।

कमल के फूल की कलाकृत दिखाई दी

जब असमान में ड्रोन शो शुरू हुआ तो गंगा आरती देखने पहुंचे लोगों ने जब असमान में देखा तो सबसे पहले कमल के फूल की कलाकृत दिखाई दी। जिसके बाद आरती देखने पहुंचे लोगो ने हर हर मोदी का नारा लगाया। और अपने मोबाइल से उस दृश्य को लोग अपने कमरे में कैद करने लगे। और जब वही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का दृश्य ड्रोन द्वारा दिखाया गया तो लोगों ने हर हर महादेव के नारे का जयकारा लगा कर पूरे घाट को महादेव की रंग में रंग दिया।तो वही ड्रोन द्वारा बने ऐतिहासिक गंगा आरती भी बनी आकर्षण का केंद्र।

इस शो को देखने के लिए 88 घाटों पर करी ढाई लाख लोग पहुंचे। यह शो लगातार चार दिनों तक होगा। इस ड्रोन शो में पीएम मोदी का लोगों से कनेक्ट दिखाया गया। 1000 ड्रोन से गंगा के ऊपर पीएम मोदी के 10 साल में किए गए विकास को दिखाया फिर एक बार मोदी सरकार और अबकी बार 400 पर के नारे की आकृति भी बनाई गई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story