×

Varanasi News: परिजन बने प्यार के दुश्मन तो प्रेमी युगल थाने पहुंच गणेश मंदिर में रचाई शादी

Varanasi News: ईश्वर को साक्षी मानकर सात फेरे लेने के बाद छात्रा पति संग पति के ननिहाल चली गई।

Network
Report Network
Published on: 11 Sep 2023 3:35 PM GMT (Updated on: 11 Sep 2023 3:36 PM GMT)
loving couple got married in temple After family refusal
X

loving couple got married in temple After family refusal

Varanasi News: मिर्जामुराद में जब दो प्रेमी युगल में प्यार परवान चढ़ा तो जाति की दीवारें दरक गईं। अंतर्जातीय होने के कारण अभिभावकों के रजामंदी ना होने पर भी प्रेमी युगल ने सोमवार को थाने पहुंच पुलिस के सामने शादी के लिए गुहार लगा मिर्जामुराद बाजार स्थित गणेश मंदिर में विवाह रचा लिया। ईश्वर को साक्षी मानकर सात फेरे लेने के बाद छात्रा पति संग पति के ननिहाल चली गई।

दरअसल मिर्जामुराद क्षेत्र के खगरामपुर गांव निवासी मन्नू चौहान राजगीर मिस्त्री है। पडोसी गांव के एक ट्रैक्टर चालक को अपना दोस्त बनाकर उसके घर आने जाने लगा कि इसी दौरान राजगीर मिस्त्री का क्षेत्र के महाविद्यालय में बीए में पढ़ने वाली दोस्त के बहन से प्यार हो गया। उधर दोस्त की बहन ने भी राजगीर मिस्त्री को अपना दिल दे बैठी और दोनों के बीच प्रेम परवान चढ़ने पर एक दूसरे को जीवन साथी बनाने की ठान ली। ज़ब दोनों ने अपने प्रेम संबंध को अपने परिजनों को बताया तो अंतरजातीय होने के कारण दोनों के परिजनों ने शादी कराने से इनकार कर दिया। परिजनों द्वारा शादी न कराए जाने पर प्रेमी युगल सोमवार को थाने पहुंच अपनी समस्या को पुलिस को कह सुनाया। प्रेमी व प्रेमिका के परिजन थाने पहुंच शादी का विरोध किया। थाने पर घंटो पंचायत व मान-मनौवल चलता रहा। इधर प्रेमी युगल ने अपने अभिभावकों की बात न मान बाजार स्थित गणेश मंदिर में शादी रचा ली। प्रेमी अपने प्रेमिका को लेकर प्रयागराज स्थित अपने ननिहाल चला गया। जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा।

अंतरजातीय होने के कारण परिवार ने किया विरोध

प्रेमी युगल अलग-अलग जाति से थे इसलिए दोनों के परिवारवाले शादी के खिलाफ थे। पुलिस के समझाने के बाद भी परिजन नहीं मान रहे थे काफी मान मनौव्वल के बाद दोनों के परिजन शादी के लिए तैयार हुए। वहीं थाने में हुई इस शादी के चर्चे दूर दूर तक हो रही है । पुलिस के सामने दोनों ने गणेश मंदिर में शादी के साथ फेरे लिए। फेरे के बाद पुलिस अभिरक्षा में दोनों को प्रयागराज ननिहाल भिजवाया गया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story