×

Varanasi News: प्लास्टिक कारोबारी के सिर के किए कई टुकड़े, आरोपी गिरफ्तार

Varanasi News: रिपोर्ट दर्ज होने पर पुलिस ने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए SOG टीम के संयुक्त प्रयास से मुकदमे का सफल अनावरण किया और आरोपी चन्द्रिका राम को गिरफ्तार किया।

Rishu Pathak
Published on: 17 May 2024 3:57 PM GMT
Varanasi News
X

गिरफ्तार आरोपी। (Pic: Newstrack)

Varanasi News: लापता प्लास्टिक कारोबारी व्यापारी का कमिश्नरेट के लक्सा थाने की पुलिस व SOG ने व्यापारी का अपहरण कर हत्या करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त ने व्यापारी डाबर वेग के शव को कई टुकड़ों में काटकर कई जगहों पर फेंक दिया था। पुलिस ने शव को विभिन्न जगहों से क्षत विक्षत हालातो में ढूंढ निकाला है।डीसीपी क्राइम चंद्रकांत मीणा व एसीपी प्रज्ञा पाठक ने इसका खुलासा किया।

बबलू हाजी था प्लान का मास्टरमाइंड

गिरफ्तार अभियुक्त चन्द्रिका राम पुत्र [51 वर्ष] बिहार के भभुआ कैमूर का रहने वाला है। पुलिस ने उसे सर्विलांस का आधार पर विश्वसुन्दरी पुल के पास से गिरफ्तार किया। पुलिस उसके खिलाफ अग्रिम कार्यवाही में जुटी हुई है। इस मामले में दो अभियुक्तों को पुलिस ने आरोपी बनाया, जिसमें एक अभियुक्त भेलूपुर के रहने वाले बबलू हाजी भी थे। बबलू ने पिछले दिनों मस्जिद में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया था। चन्द्रिका राम बबलू का नौकर था, पूरे प्लान का मास्टरमाइंड बबलू हाजी ही था। इस पूरे मामले में पैसे के लेन-देन की बात सामने आई है।

ये है पूरा मामला

प्रकरण के मुताबिक, चेतगंज थाना अंतर्गत काली महल के रहने वाले जावेद अहमद ने 8 मई को पुलिस में अपने बड़े भाई के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने बताया कि उनके भाई दावर बेग अपने बाइक से 7 मई को नई सड़क स्थित दुकान के माल के सिलसिले में पड़ाव गये थे। काफी विलम्ब होने के बाद जब वापस नहीं लौटे, तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। नहीं मिलने पर उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराया। रिपोर्ट दर्ज होने पर पुलिस ने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए SOG टीम के संयुक्त प्रयास से मुकदमे का सफल अनावरण किया और आरोपी चन्द्रिका राम को गिरफ्तार किया। जिसके बाद उसकी निशानदेही पर कटेसर पड़ाव रामगनर रोड स्थित घटनास्थल सीमेन्ट गोदाम से अपहृत के शरीर के हिस्से, दोनों पैर विश्व सुंदरी पुल के पास झाडी से व धड़ रायपुरिया नारायनपुर डिवाइडर हाजी पट्टी के बगल नाली से बरामद किया गया। सिर को गंगा नदी में फेंक दिए जाने के कारण बरामद नहीं हो सका, जिसके लिए पुलिस द्वारा प्रयास जारी है।

गिरफ्तार करने वाली टीम

आरोपी की गिरफ़्तारी करने वाली टीम में लक्सा थानाध्यक्ष मनोज कुमार कोरी, एसआई आलोक सिंह यादव, एसआई पवन कुमार गुप्ता, एसआई घनश्याम गुप्ता, एसआई प्रशिक्षु शिवम यादव, कांस्टेबल दिलीप कुमार, कांस्टेबल संदीप कुमार शामिल रहे। वहीं एसओजी टीम में एसआई एसओजी प्रभारी मनीष मिश्र, एसआई अरुण प्रताप सिंह, एसआई गौरव सिंह, एसआई अमित यादव, हेड कांस्टेबल चन्द्रभान यादव, हेड कांस्टेबल ब्रह्मदेव सिंह, कांस्टेबल रामशंकर, कांस्टेबल अश्वनी सिंह, कांस्टेबल पवन व कांस्टेबल मनीष बघेल शामिल रहे।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story