×

पीएम मोदी ने काशी में गंगा को बताया पहली प्राथमिकता, चुनाव के बाद सेहत सुधारने पर व्यापक काम करने का वादा

PM Modi News: प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को संकट मोचन मंदिर पहुंचे थे और वहीं मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वंभर नाथ मिश्र से मुलाकात में प्रधानमंत्री ने मां गंगा को लेकर यह बात कही।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 22 May 2024 4:44 AM GMT
pm modi
X

PM Modi (photo: social media )

PM Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी में मां गंगा को लेकर बड़ा आश्वासन दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव के बाद वे मां गंगा की दशा सुधारने के लिए व्यापक काम करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गंगा उनकी पहली प्राथमिकता हैं और गंगा की दर्शन सुधारने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम के सिलसिले में अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी संकट मोचन मंदिर पहुंचे थे और वहीं पर मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वंभर नाथ मिश्र से मुलाकात में प्रधानमंत्री ने मां गंगा को लेकर यह बात कही।

नारी शक्ति से किया पीएम मोदी ने संवाद

इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट पर हैट्रिक लगाने के लिए तीसरी बार नामांकन किया है। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने इस सीट पर बड़ी जीत हासिल की थी। इस बार भी पीएम मोदी को इस सीट का सबसे मजबूत दावेदार माना जा रहा है। पीएम मोदी के खिलाफ इंडिया गठबंधन से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय चुनाव मैदान में उतरे हैं जबकि बहुजन समाज पार्टी ने अतहर जमाल लारी को चुनाव मैदान में उतारा है।

प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में मंगलवार को महिलाओं के बड़े कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं लगातार माताओं और बहनों के लिए काम कर रहा हूं और मातृशक्ति के आशीर्वाद से मुझे नहीं ऊर्जा हासिल होती है। इस ऊर्जा के कारण न तो मैं थकता हूं और न रूकता हूं। उन्होंने कहा कि चार जून के बाद मोदी नारी शक्ति को महाशक्ति बनाकर रहेगा।


मां गंगा की दशा सुधारने के लिए करेंगे काम

नारी शक्ति संवाद कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संकटमोचन मंदिर में बजरंगबली का आशीर्वाद लेने के लिए पहुंचे। रामभक्त हनुमान के दर्शन-पूजन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर के महंत प्रोफेसर विश्वंभर नाथ मिश्र से चर्चा की। पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान प्रो.मिश्र ने मां गंगा की बिगड़ती सेहत का मुद्दा उठाया। प्रो. मिश्र का कहना था कि काशी में गंगा की स्थिति लगातार विकट होती जा रही है और मां गंगा की सेहत ठीक नहीं है। गंगा के लिए हमें मिलकर ठोस प्रयास करना चाहिए।

इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने आश्वस्त किया कि चुनाव के बाद वे सबके साथ मिलकर मां गंगा की दशा सुधारने के लिए व्यापक काम करेंगे। उन्होंने कहा कि गंगा उनकी पहली प्राथमिकता है और मां गंगा की अविरलता और निर्मलता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि काशी से पूरी दुनिया के सामने एक आदर्श उदाहरण प्रस्तुत करने की जरूरत है। पीएम मोदी से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संकटमोचन मंदिर पहुंच गए थे और प्रो.मिश्र ने मुख्यमंत्री योगी से भी गंगा की स्थिति पर चर्चा की।


संकटमोचन मंदिर में लोगों से मिले पीएम मोदी

संकटमोचन मंदिर में दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर में काफी संख्या में मौजूद दर्शनार्थियों से मुलाकात भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने दर्शनार्थियों की भीड़ में खड़े कुछ बुजुर्गों से उनका कुशलक्षेम भी पूछा। इसके साथ ही काशी के बारे में भी उनसे चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी का कहना था कि वे संकटमोचन संगीत समारोह में आना चाहते थे मगर अत्यधिक व्यवस्तता की वजह से यह संभव नहीं हो सका।

प्रोफेसर मिश्र ने प्रधानमंत्री से कहा कि आप इस उम्र में भी इतने सक्रिय रहते हैं और इससे दूसरों को सीख लेनी चाहिए। आप इस उम्र में भी इतना परिश्रम करने में सक्षम हैं,इसके पीछे भी भगवान की कृपा ही है। इस पर प्रधानमंत्री का कहना था कि हम अपने लिए नहीं बल्कि लोगों के लिए जीते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर संकटमोचन मंदिर में दर्शन-पूजन का वीडियो भी साझा किया। प्रधानमंत्री ने लिखा कि वाराणसी में संकटमोचन हनुमान मंदिर में दर्शन और पूजन का सौभाग्य मिला। मैंने यहां काशी सहित देश भर के अपने परिवारी जनों की सुख-समृद्धि और आरोग्य की कामना की।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story