×

PM Modi: वाराणसी में घरों के बाहर लगाया गया 'हम है मोदी का परिवार' का शिलापट्ट

Varanasi News: लालू प्रसाद यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार को लेकर की गई टिप्पणी के बाद पूरा देश में 'हम हैं मोदी का परिवार' की मुहिम चल पड़ी है।

Aakanksha Dixit
Published on: 5 March 2024 5:51 AM GMT
Varanasi News
X

वाराणसी में घरों के बाहर लगाया गया 'हम है मोदी का परिवार' का शिलापट्ट Source: Newstrack 

Varanasi News: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद (Former Chief Minister Lalu Prasad) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर 'अपना परिवार' के अभाव कटाक्ष टिप्पणी की थी। इसके बाद, सोमवार को, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath), राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (national president J.P. Nadda), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) समेत कई प्रमुख नेताओं ने अपने सोशल मीडिया पर एक अभियान शुरू किया है। जिसमें उन्होंने अपने नाम के साथ 'मोदी का परिवार' (Modi Ka Parivar) लिखा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अपने सोशल मीडिया बायो में 'मोदी का परिवार' शामिल किया। प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना में एक जनसभा के दौरान 'इंडिया गठबंधन' को निशाने पर लेते हुए पूरे देश के 140 करोड़ भारतीय को अपना परिवार बताया। इसके बाद, भाजपा के शीर्ष स्तर के नेताओं ने भी अपने नाम के साथ 'मोदी का परिवार' लिखना शुरू कर दिया है।

वाराणसी में लगा मोदी का परिवार शिलापट्ट

लालू प्रसाद यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार को लेकर की गई टिप्पणी के बाद पूरा देश में 'हम हैं मोदी का परिवार' की मुहिम चल पड़ी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में भी घरों के बाहर लोगों ने 'हम हैं मोदी का परिवार' का शिलापट्ट लगाना शुरू कर दिया है। वाराणसी के नाटी इमली क्षेत्र में घर के बाहर 'हम हैं मोदी का परिवार' का शिलापट्ट हर घर के बाहर देखने को मिल रहा है।

लालू यादव ने कहे थे ये कटाक्ष शब्द

राजद प्रमुख लालू यादव ने पटना रैली में कहा था, "अगर नरेंद्र मोदी के पास अपना परिवार नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं? वह राम मंदिर के बारे में डींगें मारते रहते हैं। वह सच्चे हिंदू भी नहीं हैं।" हिंदू परंपरा के अनुसार, एक बेटे को अपने माता-पिता के निधन पर अपना सिर और दाढ़ी मुंडवाना चाहिए। जब ​​उनकी मां की मृत्यु हो गई तो मोदी ने ऐसा नहीं किया।''

जिस पर पीएम मोदी ने पलटवार करते हुए कहा था, “इस देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं। मेरा भारत मेरा परिवार है। मेरी जिंदगी एक खुली किताब की तरह है. देश के लोग इसके बारे में जानते हैं।”


Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story