×

Varanasi News: लंका के मालवी प्रतिमा से गोदौलिया तक निकलेगा पीएम मोदी का रोड शो

Varanasi News: भाजपा संगठन की ओर से बनाए गए तीन रूट में पहले नंबर पर लंका से अस्सी होते हुए सोनारपुर और गोदौलिया तक है। दूसरा रूट मलदहिया से लहुराबीर होते हुए कबीर चौरा मैदागिन चौक होते हुए गोदौलिया है।

Rishu Pathak
Published on: 5 May 2024 4:31 PM GMT
Varanasi News
X

PM Modi Road Show (Pic:Social Media)

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी में हाई वोल्टेज रोड शो करेंगे। इस बार भी लंका से मालवी प्रतिमा को प्रणाम कर गोदौलिया तक जाएंगे। स्थानीय भाजपा इकाई की ओर से तीन रूट का प्रस्ताव बनाकर पार्टी मुख्यालय भेजा गया है। इसमें लंका स्थित मालवीय प्रतिमा से गोदौलिया रूट को प्राथमिकता दी जा रही है। इस पर बहुत जल्दी अंतिम मुहर लग सकती है। यह रूट शहर की दो विधानसभा क्षेत्र कैंटोनमेंट और दक्षिणी को जोड़ता है। इधर मुस्लिम आबादी भी है। पूर्व की भांति अल्पसंख्यकों की ओर से किया गया स्वागत पूरे पूर्वांचल ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश से सटे बिहार की आठ लोकसभा क्षेत्र में अलग संदेश देगा।

भाजपा संगठन की ओर से भेजा गया तीन रूट का नाम

भाजपा संगठन की ओर से बनाए गए तीन रूट में पहले नंबर पर लंका से अस्सी होते हुए सोनारपुर और गोदौलिया तक है। दूसरा रूट मलदहिया से लहुराबीर होते हुए कबीर चौरा मैदागिन चौक होते हुए गोदौलिया है। यह रूट काफी लंबा है। तीसरा रूट मलदहिया से वरुणापार इलाके की ओर जाता है जिसकी संभावना कम ही है। क्योंकि इस रूट पर 14 मई को नामांकन के दिन घोषित रोड शो का कार्यक्रम पहले से ही तय है।

पीएम बाबा काशी विश्वनाथ और बाबा काल भैरव का करेंगे दर्शन

पीएम मोदी नामांकन के दिन बाबा काशी विश्वनाथ के साथ ही काशी कोतवाल बाबा काल भैरव का भी दर्शन करेंगे। इसके बाद वह नामांकन के लिए कचहरी स्थित राइफल क्लब परिसर के लिए रवाना होंगे। इस दौरान मैदागिन से कचहरी तक रोड तो होगा। धीमी गति से चलते हुए पीएम मोदी के काफिले का स्वागत दोनों और कड़ी काशी की जनता करेगी। इस अवसर को पीएम मोदी चूकेंगे नहीं वह जनता का अभिवादन और वंदन कर नामांकन के लिए जाएंगे। दो दिवसीय प्रवास के दौरान पीएम मोदी रोड शो के अलावा विभिन्न कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। भाजपा के पदाधिकारी और जनप्रतिनिधियों के साथ ही काशी के गणमान्य लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

शीर्ष स्तर के नेताओं का होगा जमावड़ा

पीएम मोदी के नामांकन से लेकर चुनाव तक प्रचार की कमान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जिम्मे होगी। उन्होंने पीएम मोदी के नामांकन के पूर्व ही कमान संभाल लिया है। पीएम के नामांकन के दौरान केंद्रीय मंत्रियों सहित एनडीए में शामिल दलों के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे। इसमें कई राज्य के मुख्यमंत्री भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

पीएम मोदी के नामांकन के लिए 25 से 30 नाम की सूची पार्टी मुख्यालय और पीएमओ को भेजी गई है। हालांकि इनमें से चार नाम पर ही पार्टी हाई कमान से अंतिम मुहर लगेगी। प्रस्तावक के जो नाम पार्टी हाई कमान को भेजे गए हैं उनमें से शिक्षवादी, साहित्यकार, कलाकार, अर्चक, दलित, महिलाएं, और पुराने कार्यकर्ताओं के नाम सम्मिलित किए गए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story