×

Varanasi News: टूरिज्म के हब वाराणसी में विश्व पर्यटन दिवस पर निकाली गई रैली, लोगों को स्वच्छता की दिलाई गई शपथ

Varanasi News: आज देशभर में विश्व पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है इस अवसर पर वाराणसी में उत्तर प्रदेश टूरिज्म और भारत सरकार टूरिज्म विभाग ,होटलों के स्टाफ और स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भव्य यात्रा निकाली

Purushottam Singh
Published on: 27 Sep 2023 4:39 AM GMT
X

World Tourism Day in Varanasi (photo: social media )

Varanasi News: टूरिज्म के हब वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद से पर्यटकों का आगमन काफी बढ़ा है। देशी और विदेशी पर्यटकों की पहली पसंद बना वाराणसी। वाराणसी में टूरिज्म इंडस्ट्री इन दिनों पीक पर है। काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में दर्शनार्थियों ओर पर्यटकों की बात करें तो अब तक के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए पिछले 22 महीने की बात करें तो काशी में 11 करोड़ पर्यटकों का आगमन हुआ है।

आज देशभर में विश्व पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर वाराणसी में उत्तर प्रदेश टूरिज्म और भारत सरकार टूरिज्म विभाग ,होटलों के स्टाफ और स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने भव्य यात्रा निकाली। इस यात्रा को वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने होटल ताज से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जो वाराणसी के शास्त्री घाट पहुंच कर वहां छात्रों और सभी लोगों से स्वच्छता की शपथ दिलाई गई।

ज्यादा से ज्यादा पर्यटन वाराणसी आए

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने कहा कि विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर हम अपील करेंगे कि ज्यादा से ज्यादा पर्यटन वाराणसी आए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिला है इसे हर क्षेत्र के लोगों को रोजगार भी मिला है।

उत्तर प्रदेश टूरिज्म के महासचिव अनिल त्रिपाठी ने बताया कि आज विश्व टूरिज्म दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश टूरिज्म और भारत सरकार टूरिज्म की तरफ से वॉक का आयोजन किया गया है इसमें काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया है।सभी होटल और टूरिस्ट गाइड समेत इस व्यवसाय से जुड़े हुए सभी लोग इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़ाकर हिस्सा।

काशी के स्टेशन और एयरपोर्ट पर पर्यटकों का स्वागत

टूरिज्म विभाग के ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि आज विश्व टूरिज्म दिवस पर काशी के स्टेशन और एयरपोर्ट पर पर्यटकों का स्वागत किया जा रहा है रुद्राक्ष की माला पहनाकर और माला पहनाकर स्वागत किया जा रहा है। आज सुबह से ही कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है जिसमें ताज होटल से शास्त्री घाट तक वॉक का आयोजन किया गया है ।आज घाटों पर भी पर्यटकों का स्वागत किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story