×

Ballia News: योगी सरकार बेरोजगार युवाओं को भ्रमित कर रही, बोले सपा नेता राम गोविंद चौधरी

Ballia News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राम गोविंद चौधरी ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट को जनता एवं बेरोजगार युवकों को भ्रमित करने वाला करार देते हुए कहा है कि वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट के जरिए आकड़ो के फर्जी जादूगर बन गए हैं।

Karuna Sindhu Singh
Published on: 1 March 2023 2:58 PM GMT
Ballia News
X

File Photo of Samajwadi Party leader Ram Govind Chaudhary (Pic: Social Media)

Ballia News: उत्तर प्रदेश विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राम गोविंद चौधरी ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट को जनता एवं बेरोजगार युवकों को भ्रमित करने वाला करार देते हुए कहा है कि वित्त मंत्री सुरेश खन्ना बजट के जरिए आकड़ो के फर्जी जादूगर बन गए हैं। विधानसभा में पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राम गोविन्द चौधरी ने बुधवार को एक बयान जारी करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रस्तुत बजट को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि वित्त मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा सदन में प्रस्तुत बजट भाषण के आंकड़े पूर्णतया असत्य होने के साथ ही जनता एवं बेरोजगार युवकों को भ्रमित करने वाला है। उन्होंने कहा है कि योगी

पिछले छह वर्षों में सरकार ने12 लाख युवकों को किया प्रशिक्षित

सरकार ने बजट भाषण के आंकड़े परस्पर विरोधाभासी है। उन्होंने बजट का विश्लेषण करते हुए कहा कि बजट के पृष्ठ संख्या 6 पर दावा किया गया है कि सरकार ने पिछले छह वर्षों में 12 लाख युवकों को प्रशिक्षित करने के साथ ही 4.88 लाख युवकों को प्रतिष्ठित कंपनियों में समायोजित कर दिया है, दूसरी तरफ पृष्ठ संख्या 7 पर कहा गया है कि 12 लाख 50 हजार युवकों को प्रशिक्षित किया गया है। यही नहीं वित्त मंत्री ने पृष्ठ संख्या 7 पर ही उल्लेख किया है कि 24 नवंबर 2023 तक तीन लाख 95 हजार उद्यमी पंजीकृत हुए हैं, जिसमें 25 लाख 64 हजार से अधिक रोजगार का सृजन हुआ।

भाजपा सरकार बेरोजगारों के साथ कर रही है मजाक - सपा राष्ट्रीय सचिव

सपा राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि नवंबर 2023 आने में अभी 9 माह शेष है, लेकिन सरकार ने आम लोगों को भ्रमित करने के लिए फर्जी आंकड़े पेश कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया है कि बजट में नवंबर 2023 को एक साल पीछे के वित्तीय वर्ष 2022 - 23 के साथ मिलाकर खड़ा कर दिया गया है। इसमें पंजीकृत उद्यमी 3.95 लाख बताए गए हैं, दूसरी तरफ 25.64 लाख रोजगार सृजित बताया गया है। उन्होंने कहा कि बाजार के आंकड़ों से स्पष्ट है कि भाजपा सरकार बेरोजगारों के साथ मजाक कर रही है। उन्होंने योगी सरकार के बजट को जन विरोधी के साथ ही समाज के हर तबके के साथ छल करार दिया है तथा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना पर व्यंग्य करते हुए उन्हें शायर के साथ - साथ भविष्य वक्ता औऱ आकड़ो का फर्जी जादूगर बनने के लिए बधाई दिया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story