×

फर्रुखाबाद के युवक ने 'ब्लू व्हेल गेम' में फंसकर दी जान, मौत के बाद खुला राज

aman
By aman
Published on: 11 Sep 2017 8:33 PM GMT
फर्रुखाबाद के युवक ने ब्लू व्हेल गेम में फंसकर दी जान, मौत के बाद खुला राज
X
फर्रुखाबाद के युवक ने 'ब्लू व्हेल गेम' में फंसकर दी जान, मौत के बाद खुला राज

फर्रुखाबाद: जिले के गांव बुनियादपुर में एक 19 वर्षीय युवक ने शनिवार को फांसी लगा खुदकशी कर ली थी। अब दो दिन बाद परिवार के लोगों ने जब उसका मोबाइल खंगाला तो पता चला कि उसने 'ब्लू व्हेल गेम' में फंसकर जान दी है। युवक ने गेम का टास्क पूरा करने के लिए कई बार ब्लेड से अपनी कलाई को काटा था। इस कट की तस्वीर उसके मोबाइल में मिले हैं।

ये भी पढ़ें ...ब्लू व्हेल गेम खेल रहे छात्र को सुसाइड नोट लिखते टीचर ने पकड़ा, मचा हड़कंप

गंगा कटरी क्षेत्र के गांव बुनियादपुर निवासी राजेंद्र दिवाकर के पुत्र रवि कुमार ने शनिवार सुबह घर में फांसी लगा ली थी। उसके घर वालों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। हालांकि, इस दौरान परिवार वालों को उसकी दोनों कलाई पर कटे हुए कई निशान दिखे थे। मगर, तब घरवालों ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। सोमवार को जब उसका मोबाइल खंगाला गया तो उसमें ब्लू व्हेल गेम से संबंधित कई फोटो सामने आए। इनमें मृतक रवि द्वारा ब्लेड से कलाई पर कट मारने के भी फोटो मिले।

ये भी पढ़ें ...आपका बच्चा है ब्लू व्हेल गेम की चपेट में, ऐसे करें पहचान, नहीं तो बुझ जाएगा घर का चिराग

हंसमुख रवि रहने लगा था चुप-चुप

इसके बाद परिवार वाले हरकत में आए और रवि के दोस्तों से संपर्क किया। पता चला कि बीते एक महीने से रवि लगातार मोबाइल में ही डूबा रहता था। हंसमुख स्वभाव का रवि हाल के दिनों में बिल्कुल चुपचाप रहने लगा था। वह किसी से बात भी नहीं करता था। उसके पिता और भाई ने बताया कि 'रवि पढ़ाई में अच्छा था। इंटरमीडिएट के बाद उसने एटा जिले के एक कॉलेज में बीएससी में एडमिशन लिया था। वह जयपुर की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में नौकरी भी करने लगा था।

ये भी पढ़ें ...अब लखनऊ में ब्लू व्हेल गेम की दस्तक, 13 साल के बच्चे ने लगाई फांसी

घरवालों ने पुलिस को नहीं दी जानकारी

घरवालों ने बताया रक्षाबंधन के मौके पर वह गांव भी आया था। उस दौरान भी गुमसुम रहता था। क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार ने कहा, कि इस संबंध में परिवारीजन द्वारा पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई है। फिर भी मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें ...‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ गेम पर UP में प्रतिबंध, DGP ने सभी SSP को लिखा पत्र

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story