×

नम आंखों से युवाओं ने दी BRD मेडिकल कॉलेज के नौनिहालों को श्रद्धांजलि

By
Published on: 14 Aug 2017 4:45 AM GMT
नम आंखों से युवाओं ने दी BRD मेडिकल कॉलेज के नौनिहालों को श्रद्धांजलि
X
youths, pay tribute, children,kids, babies, brd medical college, gorakhpur, lack of oxygen

गोंडा: स्थानीय गांधी पार्क के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्मारक पर नेशनल एशोसिएशन ऑफ यूथ के कार्यकर्ताओं ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान असमय काल के गाल में समा गए नौनिहालों को अश्रु पूरित नेत्रों से मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी।

रविवार देर शाम नेशनल एसोशिएशनआफ यूथ के युवाओं का जत्था भावुक हो गांधी पार्क पहुंचा, जहां स्थित सेनानी स्मारक पर कैंडिल जलाकर भारत के भविष्य के असमय मृत्यु पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन की कमी से मौतें नहीं, बच्चों की बंद सांसों पर सरकार की सफाई

क्या बोले संगठन के संयोजक

इस दौरान संगठन के क्षेत्रीय संयोजक जितेन्द्र कुमार पाण्डेय ने कहा कि यह हमारे राष्ट्र की विडंबना है कि आजादी के 70 वर्ष बाद भी जब हम स्वतंत्रता दिवस की एक और वर्ष गांठ मनाने जा रहे हैं, तब ऑक्सीजन न दे पाने के वजह से भारत के भाग्यविधाता नन्हें बच्चों को अपनी जान गवांनी पड़ती है। ऐसे दुख की घड़ी में संगठन उन परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता है।

श्रद्धांजलि देते हुए अवनि कुमार शुक्ल ने कहा कि आज जब हम सबके साथ सबके विकास की बात करते हैं, तो मुझे लगता है यह तब तक सार्थक नहीं है, जबतक समाज के अंतिम व्यक्ति को चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार उपलब्ध नहीं हो जाता है। जिलाध्यक्ष ललित मिश्रा ने कहा कि उक्त प्रकरण पर सरकार राजनीति न करके जिम्मेदार लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें। उपस्थित कार्यकर्ताओं ने गोरखपुर में हुए इस दर्द विदारक घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर हत्या का मुकदमा दर्जकर जेल भेजने की मांग की।

यह भी पढ़ें: बच्चों के तीमारदार बोले- ऑक्सीजन खत्म होने पर बच्चे को तड़पता देखा था

इस दौरान अनेकों कार्यकर्ताओं ने अपने श्रद्धा, सुमन अर्पित किया, जिसमें प्रमुख रूप से ललित कुमार मिश्रा, पंकज कुमार पाण्डेय, दिलीप मिश्रा, अंबरीश श्रीवास्तव, अबूतालिब, सन्तोष शुक्ला, अमरनाथ पाण्डेय, पिन्टू पाण्डेय, सार्थक, आदित्य उपाध्याय, अवनेश राजवंश, नवीन चन्द्रसेन, अंश सिंह, पुष्कर कुशवाहा, शिखर सिंह, राहुल सहारा आदि मौजूद रहे।

Next Story