×

Yati Narsinghanand Giri: बुरा फंसे यती नरसिंहानंद, वसीम रिजवी के बाद हुए गिरफ्तार

Yati Narsinghanand Giri: धर्म संसद कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी के गिरफ्तारी के बाद यति नरसिंहानंद को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 15 Jan 2022 5:23 PM GMT
Yati Narsinghanand Giri
X

 जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (Photo - Socialmedia)

Yati Narsinghanand Giri: धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम से हिंदू बने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को हरिद्वार पुलिस ने हाल ही में गिरफ्तार कर लिया था। उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। इस मामले में अब पुलिस ने यति नरसिंहानंद को भी गिरफ्तार कर लिया है।

यती नरसिंहानंद गिरफ्तार

बता दें यह मामला 19 दिसंबर का है जब हरिद्वार में धर्म संसद नाम के एक कार्यक्रम में वसीम रिजवी और यती नरसिंहानंद एक भाषण दिया था। इन दोनों पर आरोप है कि इन लोगों ने एक समुदाय विशेष के भावनाओं को भड़काने का प्रयास किया। उनके धर्म संसद वाले इस भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा तब इस मामले को लेकर हरिद्वार उन पर मुकदमा दर्ज किया।

बता दे हरिद्वार की कोतवाली पुलिस ने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी को बृहस्पतिवार की शाम यूपी-उत्तराखंड सीमा से गिरफ्तार कर लिया है। जिस वक्त जितेंद्र त्यागी की गिरफ्तारी हुई उस वक्त यती नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) भी जितेंद्र त्यागी के साथ मौजूद थे। जब पुलिस ने वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी को गिरफ्तार करने के लिए गाड़ी को रोका तो नरसिंहानंद पुलिस के ऊपर भड़क गए।

नरसिंहानंद ने गुस्सा आते हुए पुलिस से कहा कि भड़काऊ भाषण के मामले में मेरा नाम भी दर्ज है दम है तो मुझे भी लेकर अपने साथ चलो इस पर पुलिस ने जवाब देते हुए कहा कि हम केवल लीगल प्रोटोकॉल के तहत है गिरफ्तारी कर सकते हैं अगर आपको चलने का मन हो तो आप गाड़ी के साथ चल सकते हैं इतने बात पर ही यति नरसिंहानंद हरिद्वार पुलिस पर आग बबूला हो गए और पुलिस को और उनके बच्चों को मारने की धमकी देने लगे।

हालांकि हरिद्वार पुलिस जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को वहां से गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। गिरफ्तारी के बाद कोतवाली पुलिस ने उनसे लंबी पूछताछ भी की। अब देखना यह होगा कि हरिद्वार पुलिस हेट स्पीच के इस मामले में आगे क्या कार्यवाही करती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story