×

Hamirpur News: इश्क चढ़ा परवान! शादीशुदा हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन कराकर किया निकाह, वीडियो वारयल हुआ तो...

Hamirpur News: वीडियो वायरल होने के बाद महिला के पति ने थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगायी है।

Jugul Kishor
Published on: 13 Jan 2024 7:43 AM GMT
X

निकाह कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (सोशल मीडिया)

Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जनपद में शादी शुदा महिला का धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम युवक से निकाह कराने का मामला सामने आया है। वहीं, इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया है। पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि वायरल वीडियो की न्यूजट्रैक पुष्टि नहीं करता है।

जानकारी के मुताबिक महिला के अपहरण होने का मामला गुजरे साल 6 दिसंबर 2023 को बिवांर थाने में दर्ज हुआ था, इसके बाद से पुलिस महिला की तलाश कर रही थी। अब महिला का धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम युवक से निकाह कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद महिला के पति ने थाने में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगायी है। इस मामले में जब बिवांर थाने के एसएचओ राकेश सरोज से बात की गयी तो उन्होने बताया कि महिला के पति मनीष द्वारा पूर्व में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करवायी गई थी। जांच में जानकारी मिली थी कि महिला का प्रेम प्रसंग चल रहा है। महिला को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।

दिसंबर 2023 में गायब हुई थी महिला

थाना मुस्करा के मसगांव गांव निवासी मनीष गुप्ता की राठ निवासी आकांक्षा से शादी हुई थी। मनीष ने थाना बिवांर के छानी गांव में दुकान खोल रखी थी और वही किराए का मकान लेकर रहता था। इस बीच आकांक्षा की थाना ललपुरा के भुजपुर गांव निवासी अनीस खां से मित्रता हो गई। अनीस यहां एक कॉलेज में बीएससी का छात्र है। पति के अनुसार दिसंबर माह में आकांक्षा अनीस के साथ गायब हो गई।

पति ने पुलिस पर लगाए आरोप

पति का कहना है कि तब से पुलिस ने उसकी पत्नी की खोजबीन में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। जबकि उसकी पत्नी और अनीस के मोबाइल लगातार ऑन भी रहे। अब अचानक से उसकी पत्नी का मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह कराए जाने का वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें आरोपी अनीस भी दिख रहा है। वीडियो में मौलाना पत्नी का धर्म परिवर्तन कराकर अनीस से निकाह कराने की प्रक्रिया करते हुए दिखाई दिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story