×

Aligarh News: ‘ज्यादा बच्चा पैदा करने वाली औरत’ के विवाद में करणी सेना की एंट्री, कही ये विवादास्पद बात

Aligarh News: करणी सेना के उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने कहा- मुस्लिम धर्म में औरत को समझा जाता है ज्यादा बच्चे पैदा करने की मशीन।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 16 July 2023 9:47 AM GMT
X

Aligarh News: जमीयत उलेमा-ए-हिंद के महानगर अध्यक्ष मोहम्मद अब्दुल कासमी के ज्यादा बच्चे पैदा करने वाली मुस्लिम औरत से शादी किए जाने के बयान पर करणी सेना के उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम धर्म में औरत को ज्यादा बच्चे पैदा करने की मशीन समझा जाता है। मुस्लिम धर्म गुरु और मौलाना यूसीसी (UCC) पर सोच समझ कर बोला करें।

सनातन धर्म को न पहुंचाएं ठेस

करणी सेना के उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि अगर मौलाना या किसी धर्मगुरु के बयान से सनातन धर्म को अपमानित किया गया तो महानगर के सभी हिंदूवादी संगठनों के द्वारा सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया जाएगा। गौरतलब है कि जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के महानगर अध्यक्ष मौलाना मोहम्मद अब्दुल कासमी के द्वारा ज्यादा बच्चे पैदा करने वाली मुस्लिम औरत से मुस्लिम समुदाय के शादी करने का बयान दिया गया था। साथ ही समान नागरिकता संशोधन कानून को मुसलमानों और शरीयत के खिलाफ बताया गया था।

‘पत्नी को हिंदू धर्म में गृह लक्ष्मी का दर्जा’

अलीगढ़ में करणी सेना के ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि सनातन धर्म में महिलाओं को देवी का स्वरूप माना गया है। पत्नी को हिंदू धर्म में गृह लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। मौलाना के ऐसे बयानों से लगता है कि जैसे इस्लाम धर्म में मुस्लिम महिलाओं को कुछ और नहीं बल्कि ज्यादा बच्चे पैदा करने की मशीन समझा जाता है। मौलाना अब्दुल कासमी को ऐसे बयानों से दूरी रखनी चाहिए। उनको एक बड़ा तबका अनुसरण करता है और ऐसे में उनकी सामाजिक जिम्मेदारी भी बड़ी है। ज्ञानेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि मौलाना का यह बयान बेहद ही निंदनीय और गलत है। मौलाना का इस बयान से सभी समाज की महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंचती है। ऐसा बयान कानून और संविधान के खिलाफ है। विवादित बयानबाजी करने वाले मौलानाओं या धर्मगुरूओं को संवैधानिक तौर पर सजा मिलनी चाहिए।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story