×

T20 World CUP 2021: 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेगी विराट सेना, कुछ ही घंटों बाद शुरू होगा मुकाबला

T20 World CUP 2021: गौरतलब है कि सुपर 12 के पहले मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान की टीम से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 31 Oct 2021 9:44 AM GMT
T20 World CUP 2021
X
विराट कोहली और  केन विलियमसन (फोटो:न्यूजट्रैक)

ICC T20 World CUP 2021: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज भारत और न्यूज़ीलैंड (ICC T20 World CUP Match India vs New Zealand) के बीच सुपर 12 का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच यह मैच यूएई (UAE) के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर इस मैच न्यूज़ीलैंड टीम को हराने के लिए मैदान पर उतरेंगे। इसके साथ ही जानें भारत और न्यूज़ीलैंड मुकाबले की ड्रीम इलेवन...

गौरतलब है कि सुपर 12 के पहले मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान की टीम से करारी हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद अगर भारत को सेमीफाइनल में जाना है तो टीम इंडिया को हराना होगा। वहीं अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो न्यूज़ीलैंड टीम भी अपना पहला सुपर 12 का मैच पाकिस्तान से हारा है।

18 साल के रिकॉर्ड को तोड़ने उतरेगी टीम इंडिया

वहीं अगर भारत और न्यूज़ीलैंड के आईसीसी टूर्नांमेंट की बात करें तो 2003 विश्व कप के बाद से भारत अब तक न्यूजीलैंड से कोई भी मैच विश्व कप में जीत नहीं सका है। टी20 वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड की बात करें तो भारत अबतक न्यूजीलैंड के साथ दो बार टी20 विश्व कप में भिड़ चुका है। लेकिन भारतीय टीम को दोनों मैच में न्यूज़ीलैंड टीम से हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद भारतीय फैंस को उम्मीद है कि विराट एंड कंपनी 18 सालों बाद इस रिकॉर्ड को तोड़े।

केन विलियमसन और विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर टीम में हो सकते हैं शामिल

भारतीय कप्तान विराट कोहली टीम इंडिया में दो बदलाव कर सकते हैं। विराट कोहली 6ठे गेंदबाज के विकल्प को देखते हुए हार्दिक पांड्या की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है। वहीं आईपीएल से अपना फॉर्म तलाश रहे भुवनेश्वर कुमार की जगह रविंद्रचंद्र अश्विन को टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में बेहतरीन फॉर्म दिखाया था। अब देखना होगा किस खिलाड़ी को अतिंम 11 में जगह मिलेगी।

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड की ड्रीम इलेवन 1 (IND vs NZ Dream11 Prediction Today Match)

1-विराट कोहली

2-रोहित शर्मा

3-केन विलियमसन

4-केएल राहुल

5-मार्टिन गप्टिल

6-ऋषभ पंत विकेटकीपर

7- ट्रेंट बोल्ट

8- जसप्रीत बुमराह

9- रविंद्र जडेजा

10- महोम्मद शमी

11- एडम मिल्स

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड की ड्रीम इलेवन 2 (IND vs NZ Dream11 Prediction Today Match)

1-केन विलियमसन

2-रोहित शर्मा

3-मार्टिन गप्टिल

4-डेरिल मिशेल

5-ग्लेन फिलिप्स

6-विराट कोहली

7-ट्रेंट बोल्ट

8-ईंश सोढ़ी

9-जसप्रीत बुमराह

10-भुवनेश्वर कुमार

11- टिम साउदी

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story