×

सेना पर तड़ातड़ गोलियां: आतंकियों ने वाहन को बनाया निशाना, कई सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान के बाल्ख प्रांत में अफगान सेना के एक वाहन पर हथियारबंद हमलावरों ने हमले में दो महिला सैनिकों की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 12 Jan 2021 11:02 AM GMT
सेना पर तड़ातड़ गोलियां: आतंकियों ने वाहन को बनाया निशाना, कई सैनिकों की मौत
X
अफगानिस्तान के बाल्ख प्रांत में अफगान सेना के एक वाहन पर हथियारबंद हमलावरों ने हमले में दो महिला सैनिकों की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

काबुल। अफगानिस्तान में मंगलवार को आतंकियों ने सेना को एक बार फिर से निशाना बनाया। बाल्ख प्रांत में अफगान सेना के एक वाहन पर हथियारबंद हमलावरों ने हमले में दो महिला सैनिकों की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। बता दें, ये हमला बाल्ख प्रांत (Balkh Province) की राजधानी मजार-ए-शरीफ की पुलिस डिस्ट्रिक्ट 5 में हुआ। इस बार भी इस हमले में सेना के वाहन को निशाना बनाया गया। जिसमें महिला सैनिक और अधिकारी सवार थे। हमले के बारे में अफगान नेशनल आर्मी के 209 शाहीन कॉर्प्स के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजा ने इसकी जानकारी दी।

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान: अमेरिकी दूतावास के पास फिदायीन हमला, NATO सैनिकों समेत 12 की मौत

वाहन को देखते ही गोलीबारी शुरू

मंगलवार को सेना पर हुए हमले के बारे में रेजा ने बताया कि इस हमले को तब अंजाम दिया गया, जब सेना के जवान और अधिकारी मिलिट्री कॉर्प्स की ओर जा रहे थे। हमलावरों ने वाहन को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी।

उन्होंने बताया कि इस हमले में दो महिला जवानों की मौत हो गई और तीन अन्य लोग घायल हो गए। फिलहाल मामले की जांच जारी है। हालाकिं अभी तक तालिबान सहित किसी भी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इससे पहले बीते दिन अफगानिस्तान में हुए हमले में पाकिस्तानी मूल के 9 आतंकवादी मारे गए हैं। हमले के बारे में अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री ने दावा किया है कि यह हमला शनिवार रात निमरोज प्रांत में आतंकवादियों को निशाना बनाकर किये गए।

AFGAN ATTACK फोटो- सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान की मस्जिद में फिदायीन हमला, 35 से ज्यादा की मौत

उसी बीच एयरस्ट्राइक में ये आतंकी मारे गए हैं। इसमें 9 लोग पाकिस्तान और 5 तालिबान से जुड़े हुए हैं लेकिन स्थानीय लोगों का दावा है कि इस आतंकी हमले में 18 लोग मारे गए हैं।

गजनीय में प्रांतीय परिषद के प्रमुख बाज मोहम्मद नासिर ने कहा कि इस हमले में मारे गए लोग एक ही परिवार के हैं। उन्होंने कहा यह हमला खशारोड जिले के मुनाजारी गांव को निशाना बनाकर किया गया था। आपको बता दें कि मारे गए लोगों में आठ बच्चे, सात महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं। बताया जा रहा है पीड़ितों के रिश्तेदार न्याय की मांग कर रहे 18 शवों को लेकर निमरोज की राजधानी जारंज पहुंचे हैं।

एयरफोर्स ने शुरू की जांच

अफगानिस्तान एयरफोर्स की एएनए 215 वीं वाहिनी ने कहा है कि शनिवार रात को खशारोड जिले में तालिबान के ठिकानों पर किए गए हवाई हमले में कई आतंवादी मारे गए हैं। स्थानीय लोगों के आरोप पर एयरफोर्स ने कहा है कि उनकी टीम आम लोगों के हताहत होने पर इस मामले की जांच करने को कहा है।

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान के कांधार में बड़ा आतंकी हमला, महिलाएं, बच्चों समेत 50 की मौत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story