×

America School Shooting: बुली से त्रस्त लड़के ने अमेरिका के स्कूल में चलाईं गोलियां

America School Shooting: अधिकारियों ने हमलावर की पहचान 17 वर्षीय डायलन बटलर के रूप में की और संभावित मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 5 Jan 2024 6:40 AM GMT
US School Shooting
X

US School Shooting   (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

America School Shooting: अमेरिका के आयोवा प्रान्त के एक शहर पेरी में एक 17 वर्षीय लड़के ने स्कूल में गोलीबारी की, जिसमें छठी कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। बाद में हमलावर लड़के की भी खुद की ही फायरिंग से मौत हो गई।

आपराधिक जांच के आयोवा डिवीजन के एक अधिकारी ने कहा कि घायल हुए पांच लोगों में से एक की पहचान पेरी हाई स्कूल के प्रिंसिपल डैन मारबर्गर के रूप में की गई है।अधिकारियों ने हमलावर की पहचान 17 वर्षीय डायलन बटलर के रूप में की और संभावित मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। एसोसिएटेड प्रेस से बात करने वाले दो दोस्तों और उनकी माँ ने कहा कि बटलर शांत स्वभाव का था जिसे वर्षों से बुली किया गया था।

पेरी में लगभग 8,000 निवासी हैं और यह डेस मोइनेस से लगभग 65 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में, राज्य की राजधानी के महानगरीय क्षेत्र के किनारे पर है। यहां हाई स्कूल और मिडिल स्कूल जुड़े हुए हैं, जो शहर के पूर्वी किनारे पर स्थित हैं।

पंप-एक्शन शॉटगन और हैंडगन

अधिकारियों ने कहा कि बटलर के पास एक पंप-एक्शन शॉटगन और एक छोटी क्षमता वाली हैंडगन थी। राज्य जांच प्रभाग के सहायक निदेशक मिच मोर्टवेट ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि अधिकारियों को एक विस्फोटक उपकरण भी मिला है।

मोर्टवेट ने कहा कि संदिग्ध के मकसद की जांच की जा रही है और अधिकारी गोलीबारी के समय उसके द्वारा किए गए कई सोशल मीडिया पोस्ट की जांच कर रहे हैं। जांच के बारे में जानकारी देने वाले एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने कहा कि संघीय और राज्य जांचकर्ता बटलर के दोस्तों का साक्षात्कार ले रहे हैं और बटलर के सोशल मीडिया प्रोफाइल का विश्लेषण कर रहे हैं, जिसमें टिकटॉक और रेडिट पर पोस्ट भी शामिल हैं। शूटिंग से कुछ समय पहले बटलर ने पेरी हाई स्कूल के बाथरूम के अंदर टिकटॉक पर एक तस्वीर पोस्ट की। फोटो का शीर्षक था "अब हम प्रतीक्षा करते हैं" और इसके साथ जर्मन बैंड केएमएफडीएम का गाना "स्ट्रे बुलेट" था। जांचकर्ताओं को बटलर द्वारा आग्नेयास्त्रों के साथ पोस्ट की गई अन्य तस्वीरें भी मिली हैं।

बुली किया जाता था

बहन येसेनिया रोएडर और खाम्या हॉल ने अपनी मां अलीता के साथ कहा कि प्राथमिक विद्यालय के बाद से बटलर को लगातार धमकाया गया था, लेकिन यह हाल ही में बढ़ गया जब उसकी छोटी बहन को भी परेशान किया जाने लगा। उन्होंने कहा, कि बटलर उत्पीड़न से थक गया था, वह बदमाशी से तंग आ गया था।

प्रार्थना सभा

घटना के बाद शाम को सैकड़ों लोग एक पार्क में प्रार्थना सभा के लिए एकत्र हुए, जहां कुछ घंटे पहले, छात्रों को गोलीबारी के बाद उनके परिवारों से मिलाने के लिए लाया गया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story