×

Britain: ब्रिटेन की अगली महारानी बनेंगी कैमिला, बीते समय में लगे कई संगीन आरोप, 'शादी तोड़ने वाली औरत' तक का दिया गया दर्जा

Britain News : ब्रिटेन की कैमिला ब्रिटिश राजघराने की अगली महारानी बनने जा रही हैं।

Network
Report NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Feb 2022 7:06 AM GMT (Updated on: 7 Feb 2022 8:18 AM GMT)
International latest news
X

International latest news (Social Media)

International latest news : ब्रिटेन का प्रख्यात राजघराना दुनिया भर में अपनी कहानियों और किस्सों के लिए मशहूर है। ब्रिटेन राजघराना कई ऐसी बातों और घटनाओं का गवाह रहा है, जो कि सामान्य तौर पर दुनिया के लिए एक अचरज का विषय रही है। ऐसा ही एक और नया वाकया सामने आ रहा है, जिसके मुताबिक कैमिला ब्रिटिश राजघराने की अगली महारानी बनने जा रही हैं। ब्रिटेन की महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय ने अपने महारानी बनने के 70 वर्ष पूरे होने पर अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वह बेटे प्रिंस चार्ल्स के किंग बनने के बाद अब बहू कैमिला को अगली महारानी के रूप में देखना चाहती हैं।

ब्रिटेन के लोगों की मिश्रित प्रतिक्रियाएं

महारानी एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा किए गए इस एलान के बाद ब्रिटेन के लोगों की मिश्रित प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई है। आपको बता दें की ब्रिटेन में और शाही परिवार में कई ऐसे लोग भी हैं, जो कैमिला को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। तथा इसी के बदौलत वह कैमिला को ब्रिटेन की महारानी के रूप में भी नहीं देखना चाहते हैं।

कैमिला के महारानी बनने की खबर प्रसारित होने के बीच कई लोगों ने सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि वह कैमिला को महारानी के रूप में नहीं देखना चाहते हैं।

प्रिंसेस डायना उनकी पहली पत्नी थी

कैमिला के महारानी के रूप में विरोध करते हुए लोगों ने प्रिंसेस डायना को भी याद किया, आपको बता दें कि कैमिला प्रिंस चार्ल्स की दूसरी पत्नी हैं और प्रिंसेस डायना उनकी पहली पत्नी थी। प्रिंसेस डायना से तलाक लेकर प्रिंस चार्ल्स ने कैमिला से शादी की थी तथा इस वाकये के बाद प्रिंसेस डायना की एक सड़क दुर्घटना में सन 1997 में मृत्यु हो गयी थी। जिसके पश्चात वर्ष 2005 में चार्ल्स और कैमिला ने एक दूसरे से विवाह कर लिया था।

इस वाकये के चलते अधिकतर लोगों का अभी भी मानना है कि कैमिला की वजह से ही प्रिंस चार्ल्स ने प्रिंसेस डायना को तलाक दिया और फिर कैमिला ने ही साजिशन प्रिंसेस डायना की हत्या की है। इन्हीं घटनाओं के चलते ही कैमिला को "शादी तोड़ने वाली औरत" की उपमा दी गई है।

Written by - krishna chaudhary

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story