×

Canada Latest News: वैक्सीन की अनिवार्यता को लेकर कनाडा में बवाल, परिवार के साथ PM ट्रूडो ने छोड़ा घर

Canada Corona Vaccine: कनाडा में कोरोना वैक्सीन की अनिवार्यता को लेकर विरोध प्रदर्शन उग्र हो चला है। इस बीच पीएम ने अपने परिवार के साथ घर छोड़ दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 30 Jan 2022 9:36 AM GMT
Canada Latest News: वैक्सीन की अनिवार्यता को लेकर कनाडा में बवाल, परिवार के साथ PM ट्रूडो ने छोड़ा घर
X

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Canada Corona Vaccine: कनाडा में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की सरकार (Canadian Justin Trudeau Government) ने अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए ट्रक ड्राइवर्स का कोरोना की वैक्सीन लेना अनिवार्य कर दिया है, जिसके बाद देश में सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन शुरू हो गया है। जिसे देखते हुए देश में हिंसा की आशंका को लेकर पुलिस हाई अलर्ट (Police On High Alert) पर है। वहीं दूसरी ओर, इन सभी बवाल के बीच पीएम ट्रूडो (PM Justin Trudeau) अपने परिवार के साथ घर छोड़कर किसी सीक्रेट लोकेशन पर चले गए हैं।

कनाडा में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की अनिवार्यता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन (Protest In Canada) काफी ज्यादा उग्र हो चला है। इस बीच शनिवार राजधानी ओटावा (Ottawa) स्थित प्रधानमंत्री आवास को 50 हजार ट्रक चालकों ने चारों ओर से घेर लिया और प्रदर्शन करते हुए पीएम की तीखी आलोचना की। प्रदर्शनकारियों ने कोरोना को काबू करने के लिए लगाई गईं पाबंदियों की तुलना फासीवाद से की है। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि टीकाकरण अनिवार्य करना स्वास्थ्य से संबंधित नहीं है बल्कि यह सरकार का चीजों को नियंत्रित करने का एक पैंतरा है।

प्रदर्शन करते लोग (फोटो साभार- ट्विटर)

प्रदर्शनकारियों ने की पीएम के इस्तीफे की मांग

प्रदर्शनकारी लगातार सभी कोविड-19 पाबंदियों को हटाने और टीकाकरण को अनिवार्य बनाने के फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। केवल इतना ही नहीं प्रदर्शन के आयोजकों ने प्रधानमंत्री ट्रूडो के इस्तीफे की भी मांग की है। बता दें कि हाल ही में पीएम ने ट्रक वालों को महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक करार दिया था, इस विवादित बयान की वजह से और ज्यादा ट्रक चालक भड़के हुए हैं। पीएम ने यह भी कहा था कि ट्रक वाले विज्ञान के विरोधी हैं और खुद के साथ साथ कनाडा के अन्य लोगों के लिए भी खतरा बन गए हैं।

वहीं, दूसरी ओर देश में हिंसा की आशंका को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर हो चुकी है और स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए है। पुलिस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, शनिवार को करीब दस हजार लोग संसद पहुंचे। फिलहाल संसद परिसर में मौजूद प्रदर्शनकारियों का कुल आंकड़ा पुलिस के पास नहीं है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story