×

चीन का बेसुरा राग! कश्मीर ने वैश्विक समुदाय का ध्यान खींचा है

Rishi
Published on: 12 July 2017 9:53 AM GMT
चीन का बेसुरा राग! कश्मीर ने वैश्विक समुदाय का ध्यान खींचा है
X

बीजिंग : चीन ने बुधवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के 'हालात' ने अंतर्राष्ट्रीय ध्यान खींचा है और भारत व पाकिस्तान को तनाव बढ़ाने से बचना चाहिए।

हालांकि, चीन ने इसे स्पष्ट नहीं किया है कि 'हालात' से उसके क्या मायने हैं? उसने यह भी कहा है कि वह भारत व पाकिस्तान के बीच संबंध सुधारने में 'रचनात्मक' भूमिका निभाने का इच्छुक है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने यहां कहा, "कश्मीर के हालात ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का ध्यान खींचा है।"

उन्होंने कहा, "नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास संघर्ष से न सिर्फ दोनों देशों की शांति व स्थिरता को, बल्कि क्षेत्र की शांति व स्थिरता को भी नुकसान होगा।"

उन्होंने कहा, "हम आशा करते हैं कि संबंधित पक्ष क्षेत्र में शांति व स्थिरता के लिए अधिक कार्य कर सकते हैं और तनाव बढ़ाने से बच सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "भारत व पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने में चीन रचनात्मक भूमिका निभाने का इच्छुक है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story