×

Elon Musk Vs Wikipedia: विकिपीडिया का नाम डिकिपीडिया कर दो, एक अरब डॉलर दूंगा

Elon Musk Vs Wikipedia: अरबपति एलोन मस्क ने मुफ्त ऑनलाइन विश्वकोश विकिपीडिया को 1 बिलियन डॉलर की पेशकश की, बशर्ते कि वह अपना नाम बदलकर "डिकिपीडिया" कर ले। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चालू भाषा में "डिक" का मतलब "लिंग" होता है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 24 Oct 2023 3:51 PM GMT
Billionaire Elon Musk said, rename Wikipedia as Wikipedia and will give one billion dollars
X

अरबपति एलोन मस्क ने कहा विकिपीडिया का नाम डिकिपीडिया कर दो, एक अरब डॉलर दूंगा: Photo- Social Media

Elon Musk Vs Wikipedia: अरबपति एलोन मस्क ने मुफ्त ऑनलाइन विश्वकोश विकिपीडिया को 1 बिलियन डॉलर की पेशकश की, बशर्ते कि वह अपना नाम बदलकर "डिकिपीडिया" कर ले। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चालू भाषा में "डिक" का मतलब "लिंग" होता है। इसके अलावा किसी को मूर्ख करार देने के लिए भी डिक शब्द का प्रयोग किया जाता है।

अरब डॉलर दूंगा

एक्स के मालिक मस्क ने अपनी साइट पर एक पोस्ट में अपना प्रस्ताव लिखा है। उन्होंने पहले विकिपीडिया के सह-संस्थापक जिमी वेल्स की एक व्यक्तिगत अपील का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया था जिसमें कहा गया था कि वेबसाइट "बिक्री के लिए नहीं है।" मस्क ने लिखा, "अगर वे अपना नाम बदलकर डिकीपीडिया रख लें तो मैं उन्हें एक अरब डॉलर दूंगा।" "सटीकता के हित में कृपया इसे मेरे विकी पेज पर में जोड़ें," उन्होंने एक अन्य पोस्ट में जारी रखा। जब एक यूजर, पत्रकार एड क्रैसेनस्टीन ने ऑनलाइन इनसाइक्लोपीडिया को सौदा लेने का सुझाव देते हुए कहा कि वह "आपसे पैसे लेने के बाद इसे हमेशा बदल सकता है," मस्क ने अपने प्रस्ताव में एक शर्त जोड़ दी - “न्यूनतम एक वर्ष। मेरा मतलब है, मैं मूर्ख नहीं हूं।"

मस्क लम्बे समय से विकिपीडिया के आलोचक रहे हैं। मस्क ने इससे पहले पैसे मांगने के लिए विकिपीडिया को होस्ट करने वाली गैर-लाभकारी संस्था विकिमीडिया फाउंडेशन की आलोचना करते हुए कई पोस्ट किए थे।

विकिपीडिया में मूर्खतापूर्ण संदर्भ होते हैं-मस्क

उन्होंने लिखा था - “क्या आपने कभी सोचा है कि विकिमीडिया फाउंडेशन इतना पैसा क्यों चाहता है? निश्चित रूप से विकिपीडिया को संचालित करने के लिए इसकी आवश्यकता नहीं है।' ''आप सचमुच पूरे पाठ की एक प्रति अपने फोन पर फिट कर सकते हैं! तो, पैसा किसलिए है? जिज्ञासु मन जानना चाहते हैं।” विकिपीडिया काफी समय से अपने खर्चों के लिए डोनेशन की मांग कर रहा है। इसके वेब पेज पर डोनेशन की अपील लिखी हुई है। मस्क का कहना है कि विकिपीडिया में मूर्खतापूर्ण संदर्भ होते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story