×

Elon Musk: संयुक्त राष्ट्र से भिड़ा ये अरबपति, सवाल था भूख को खाना खिलाने का

Elon Musk: दरअसल संयुक्त राष्ट्र के वर्ल्ड फ़ूड प्रोग्राम के निदेशक डेविड बीज़ले ने कमेंट किया था कि अगर एलोन मस्क अपनी दो फीसदी संपत्ति दान दे दें तो दुनिया से भुखमरी दूर की जा सकती है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 1 Nov 2021 2:06 PM GMT
elon musk
X

एलोन मस्क की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Elon Musk: दुनिया से भुखमरी खत्म करने के मसले पर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क संयुक्त राष्ट्र (united nations) से भिड़ गए हैं। दरअसल संयुक्त राष्ट्र के वर्ल्ड फ़ूड प्रोग्राम के निदेशक डेविड बीज़ले ने कमेंट किया था कि अगर एलोन मस्क (elon musk) अपनी दो फीसदी संपत्ति दान दे दें तो दुनिया से भुखमरी दूर की जा सकती है। इस टिप्पणी पर एलोन मस्क ने कहा है कि वह टेस्ला कंपनी (elon musk tesla) में अपने शेयर बेचने को तैयार हैं, लेकिन पहले संयुक्त राष्ट्र ये बताए कि ये पैसा किस तरह खर्च किया जाएगा जिससे कि दुनिया की भुखमरी दूर हो जाएगी।

मस्क ने ट्वीट किया कि अगर वर्ल्ड फ़ूड प्रोग्राम इस ट्विटर थ्रेड पर ठीक ठीक बता देता है कि 6 अरब डॉलर से किस तरह विश्व में भूख की समस्या को सुलझा लिया जाएगा तो मैं अभी इसी वक्त टेस्ला के शेयर बेच कर वह काम कर दूंगा।

टेस्ला कंपनी और स्पेस एक्स के सीईओ एलोन मस्क (elon musk net worth) ने ये भी कहा कि वर्ल्ड फ़ूड प्रोग्राम को ये सार्वजनिक रूप से बताना चाहिए कि वो उस पैसे का किस तरह इस्तेमाल कर रहे हैं। ये ओपन सोर्स अकॉउंटिंग होनी चाहिए ताकि जनता ये पूरी तरह देख सके कि पैसा किस तरह खर्च किया जा रहा है।

एलोन मस्क (फोटो:सोशल मीडिया)

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र और उसकी एजेंसियों पर अब भरोसा कम होता जा रहा है। इस संगठन पर बाबूगीरी, भ्रष्टाचार, फिजूलखर्ची और निकम्मेपन के तमाम आरोप लगते रहे हैं। इसके अलावा ये संगठन अपने मे कोई बदलाव लाने में विफल रहा है।

वर्ल्ड फ़ूड प्रोग्राम के निदेशक डेविड बीज़ले ने कहा था कि दुनिया के अरबपतियों को मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा था कि सरकारें अब पैसा देने में असमर्थ हैं सो अरबपतियों को आगे आना चाहिए और एक मुश्त मदद करनी चाहिए। अगर हम मदद नहीं करेंगे तो 4 करोड़ 20 लाख लोग मर जायेंगे। उनको बचाने के लिए 6 अरब डॉलर की जरूरत है। में उनसे ऐसा रोजाना या बारबार करने को नहीं कह रहा हूँ।

डेविड बीज़ले इसके पहले एलोन मस्क और जेफ बेज़ोस का नाम लेकर कह चुके हैं कि उन्हें दुनिया में खाद्य संकट से निपटने में मदद करनी चाहिए।

दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट में एलोन मस्क (302 अरब डॉलर), जेफ बेज़ोस (199अरब डॉलर), बर्नार्ड अरनॉल्ट (168 अरब डॉलर), बिल गेट्स (135 अरब डॉलर), लैरी पेज (129अरब डॉलर), सर्जेई ब्रिन (125 अरब डॉलर), मार्क जुकरबर्ग (118 अरब डॉलर), स्टीव बामर (116 अरब डॉलर), लैरी एलिसन (115 अरब डॉलर) और वारेन बफेट (105 अरब डॉलर) शामिल हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story