×

UNGA में इमरान खान ने अलापा 'कश्मीर राग', भारत की बेटी ने दिया मुंहतोड़ जवाब

India Pakistan News: पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक बार फिर से कश्मीर राग अलापा, जिसका भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 25 Sep 2021 4:59 AM GMT
UNGA में इमरान खान ने अलापा कश्मीर राग, भारत की बेटी ने दिया मुंहतोड़ जवाब
X

भारत की फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे (फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

India Pakistan News: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अब शायद ही ऐसा कोई अंतरराष्ट्रीय मंच बचा हो, जहां पर उन्होंने भारत के अविभाज्य अंग कश्मीर के मुद्दे (Kashmir Issue) को न उठाया हो, हालांकि ये बात अलग है कि हर बार उन्हें मुंह की ही खानी पड़ी है। लेकिन अपनी हरकतों से बाज न आते हुए इमरान खान ने एक बार फिर से अंतरराष्ट्रीय मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाया, जिसका भारत की बेटी ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया और पाकिस्तान (Pakistan) से उसके अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने को कहा।

दरअसल, संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) के सत्र को इमरान खान ने वर्चुअली संबोधित करते हुए कश्मीर का जिक्र किया और कहा कि पाकिस्तान शांति चाहता है और दक्षिण एशिया में शांति कश्मीर विवाद के समाधान पर ही निर्भर करता है। इस पर भारत ने पीएम इमरान को करारा जवाब दिया। UNGA में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे (Sneha Dubey) ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से भारत के आंतरिक मामलों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर लाने और झूठ फैलाकर प्रतिष्ठित मंच की छवि खराब करने का प्रयास किया है।

इमरान को भारत का जवाब

पाकिस्तान को भारत ने राइट टू रिप्लाई के तहत जवाब देते हुए कहा कि पाकिस्तान हमेशा से संयुक्त राष्ट्र मंच का गलत इस्तेमाल करता आया है। पाकिस्तान विश्व भर में आतंक का समर्थन करने और दहशतगर्दों को हथियार देने के लिए जाना जाता है। यही नहीं पाकिस्तान के पास UNSC की ओर से प्रतिबंधित किए गए आतंकियों की सबसे बड़ी संख्या में मेजबानी करने का अपमानजनक रिकॉर्ड है। स्नेहा दुबे ने आगे कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत के अभिन्न और अविभाज्य अंग थे, हैं और हमेशा रहेंगे। इसमें वे क्षेत्र भी शामिल हैं, जिन पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा किया हुआ है। हम पाकिस्तान से अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को तुरंत खाली करने का आह्वान करते हैं।

क्या था इमरान खान का बयान?

आपको बता दें कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए कश्मीर का मुद्दा उठाया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ शांति चाहता है और दक्षिण एशिया में स्थायी शांति जम्मू कश्मीर विवाद के समाधान पर ही निर्भर है। उन्होंने यह भी कहा पाकिस्तान के साथ सार्थक जुड़ाव बनाने के लिए पाकिस्तान के साथ सार्थक जुड़ाव बनाने के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जिम्मेदारी भारत पर ही निर्भर करती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story