×

US: श्री राम मंदिर कार रैली ने ह्यूस्टन को किया भगवामय, 'जय श्री राम' के जयकारे से गूंज उठा वातावरण

Ayodhya Ram Mandir: इस दौरान 2000 से अधिक भक्तों, कार रैली प्रतिभागियों और ह्यूस्टन के विभिन्न मंदिरों में एकत्र हुए लोगों द्वारा दिखाई गई भक्ति और प्रेम, बस अभिभूत करने वाला था।

Network
Newstrack Network
Published on: 11 Jan 2024 4:02 PM GMT
Ayodhya Ram Mandir
X

श्री राम मंदिर कार रैली ने ह्यूस्टन को किया भगवामय (Social Media)

Car Rally in Houston: अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में महज कुछ दिन शेष हैं। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। इसे लेकर देशभर में उत्साह है। हालांकि, विदेशों में बसे हिंदुओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। एक ऐसा ही नजारा 07 जनवरी को अमेरिका के ह्यूस्टन में देखने को मिला। यहां बसे हिंदुओं में खासा उत्साह नजर आया। राम मंदिर के उद्घाटन से पहले अमेरिकी हिंदुओं ने ह्यूस्टन में एक बड़ी कार रैली निकाली।

कार रैली के दौरान अमेरिकी हिंदुओं ने ह्यूस्टन के 11 मंदिरों में दर्शन किए। इस दौरान जय श्री राम और राम भजन गाए। 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका को भी आमंत्रित किया गया है।

ह्यूस्टन में मना श्री राम की अयोध्या वापसी का उत्सव

ह्यूस्टन में रह रहे हिंदुओं ने अमेरिका में सबसे बड़ी और सबसे सफल कार रैलियों में से एक के साथ सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए। श्री राम को समर्पित, इस रैली का आयोजन अचलेश अमर, अरुण मुंद्रा और उमंग मेहता के नेतृत्व में हुआ। श्री राम की अयोध्या वापसी का उत्सव मनाने और अयोध्या में 22 जनवरी को श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रैली निकाली गई थी।


216 कार रैली में हुई शामिल

जिया मंजरी से बात करते हुए रैली आयोजकों ने बताया कि, 'कार रैली पियरलैंड में श्री मीनाक्षी मंदिर में सुबह-सुबह राम सन्निधि में पूजा के साथ शुरू हुई। रैली देर दोपहर रिचमंड में श्री शरदंबल मंदिर में समाप्त हुई। 500 से अधिक सवारियों के साथ कुल 216 कारों और पांच मोटर बाइकर्स ने भाग लिया।


100 मील दूरी तय की

श्री मीनाक्षी मंदिर, सनातन शिव शक्ति मंदिर, हिंदू पूजा सोसायटी, ह्यूस्टन दुर्गा बारी सोसायटी, श्री गुरुवायुरप्पन मंदिर, वीपीएसएस हवेली, श्री कृष्ण वृंदावन, श्री अष्टलक्ष्मी मंदिर , शिरडी साईं जलाराम मंदिर, वडताल धाम, शारदम्बा मंदिर, जेवीबी प्रेक्षा ध्यान केंद्र और आर्य समाज मन्दिर को रुकने के स्थान के रूप में भाग लिया। जहां भव्य सनातनी परम्पराओं के साथ रैली का स्वागत किया गया। छह घंटों के दौरान, उन्होंने ग्यारह मंदिरों में रुकते हुए 100 मील की दूरी तय की। जहां अनुमानित दो हजार लोगों ने शुद्ध प्रेम, भक्ति और सद्भाव का एक अद्वितीय माहौल बनाते हुए रैली का स्वागत किया।

इस दौरान 2000 से अधिक भक्तों, कार रैली प्रतिभागियों और ह्यूस्टन के विभिन्न मंदिरों में एकत्र हुए लोगों द्वारा दिखाई गई भक्ति और प्रेम, बस अभिभूत करने वाला था। प्रभु श्री राम निश्चित रूप से ह्यूस्टन वासियों के हृदय में निवास करते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story