×

Israel-Hamas War: इजरायल की चेतावनी, सांप का सिर है ईरान, कुचल देंगे

Israel-Hamas War: इजरायली मंत्री ने कहा है कि - ईरान की योजना सभी मोर्चों पर इज़राइल पर हमला करने की है। अगर हमें पता चलता है कि वे इज़राइल को निशाना बनाने का इरादा रखते हैं, तो हम न केवल उन मोर्चों पर जवाबी कार्रवाई करेंगे।

Neel Mani Lal
Published on: 22 Oct 2023 7:56 AM GMT
Israel-Hamas War
X

Israel-Hamas War (Social Media)

Israel-Hamas War: पश्चिम एशिया में हालात तेजी से बिगड़ रहे हैं। हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ अपनी हरकतें बढ़ा दीं हैं जिसके चलते इजरायल ने इस आतंकी गुट के पीछे खड़े ईरान के खिलाफ पूर्ण युद्ध की चेतावनी दे डाली है। इजराइल ने कसम खाई है कि अगर हिजबुल्लाह मौजूदा युद्ध में शामिल होता है तो वह ईरान के खिलाफ पूर्ण पैमाने पर सैन्य हमला करेगा। इज़राइल के अर्थव्यवस्था मंत्री निर बरकत ने चेतावनी दी कि अगर हिजबुल्लाह, हमास को अपना पूरा सैन्य समर्थन देने की धमकियों पर अमल करता है, तो वह हिज़बुल्लाह को जड़ से खत्म कर देगा।


इजरायली मंत्री ने कहा है कि - ईरान की योजना सभी मोर्चों पर इज़राइल पर हमला करने की है। अगर हमें पता चलता है कि वे इज़राइल को निशाना बनाने का इरादा रखते हैं, तो हम न केवल उन मोर्चों पर जवाबी कार्रवाई करेंगे, बल्कि हम सांप के सिर पर जाएंगे, जो कि ईरान है। बरकत ने कहा - ईरान में अयातुल्ला आराम से सो नहीं पाएंगे। हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि अगर भगवान न करे, उन्होंने उत्तरी मोर्चा खोला तो उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।


बता दें कि गाजा पट्टी पर इजरायली रक्षा बल की लगातार बमबारी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई में हिजबुल्लाह पिछले दो हफ्तों से लेबनानी सीमा पर इजरायली बलों के साथ गोलीबारी कर रहा है।कथित तौर पर लेबनान स्थित हिजबुल्लाह और ईरानी अधिकारियों ने हमास को इज़राइल पर 7 अक्टूबर के हमले के लिए सामरिक और रणनीतिक योजनाओं को परिष्कृत करने में मदद की थी। हिजबुल्लाह नेताओं ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि वह हमास के समर्थन में लड़ाई में शामिल होने के लिए "पूरी तरह से तैयार" है।

इजरायल के मंत्री ने कहा - हिजबुल्लाह ईरान के आदेश के बिना आगे नहीं बढ़ेगा।' ईरान, हमास और हिजबुल्लाह के बीच ''बुराई का वैश्विक गठजोड़'' है। उन्होंने कहा कि लेबनान और हिज़्बुल्लाह को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी, वैसी ही जैसी हमास चुकाने जा रहा है। लेकिन यह पर्याप्त नहीं है। बहुत स्पष्ट संदेश यह है कि हम ईरान के प्रमुखों के पीछे भी जा रहे हैं। इज़राइल के पास हमारे दुश्मनों के लिए एक बहुत स्पष्ट संदेश है - देखो गाजा में क्या हो रहा है। अगर तुम हम पर हमला करोगे तो तुम्हारे साथ भी वैसा ही व्यवहार किया जाएगा। हम तुम्हें इस धरती से मिटा देंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story