×

Kabul US Airstrike: काबुल में अमेरिका की एयरस्ट्राइक से मची चीख पुकार, भागते नजर आए लोग, तस्वीरों में देखें खौफनाक मंजर

Kabul US Airstrike: काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) पर हमला करने जा रहे आईएसआईएस-के के आतंकी को अमेरिका ने एयर स्ट्राइक में मार गिराया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Dharmendra Singh
Published on: 29 Aug 2021 4:11 PM GMT (Updated on: 29 Aug 2021 5:06 PM GMT)
Kabul US Airstrike: काबुल में अमेरिका की एयरस्ट्राइक से मची चीख पुकार, भागते नजर आए लोग, तस्वीरों में देखें खौफनाक मंजर
X

Kabul US Airstrike: अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास रविवार को एक बार फिर हमला हुआ है। यह हवाई हमला एक रिहायशी इलाके में किया गया है। इस हमले में एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई है। इस हमले के बाद अमेरिका और तालिबान के अधिकारियों ने दावा किया है कि अमेरिका ने एयर स्ट्राइक की है।

तालिबान ने बताया कि अमेरिका के इस हवाई हमले में एक कार में एक आत्मघाती हमलावर मारा गया है। अमेरिका के निकासी अभियान के बीच वह काबुल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हमला करने की तैयारी में था। इस एयर स्ट्राइक पर अमेरिकी सेना ने कहा कि सैन्य बलों ने काबुल में एक कार पर आत्मरक्षा के लिए हमला किया है।


मिली जानकारी के मुताबिक अमेरिका के इस रॉकेट हमले में एक बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं एक पूरी तरह से तबाह हो गया है। अमेरिका की एयरस्ट्राइक के बाद लोग डर गए और लोगों में अफरा-तफरी मच गई। डरे-सहमे लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।


अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका ने आईएसआईएस के आतंकियों पर हमला किया। तालिबान ने बताया है कि यह कार में सवार होकर काबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला करने की तैयारी में था।


अमिरका के इस हमले के बाद चारों चरफ धुंआ घर गया। बच्चे समेत दो लोगों की मौत हुई जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। काबुल एयरपोर्ट पर हुए हमले और फायरिंग के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।


बता दें कि इससे पहले शनिवार को काबुल एयरपोर्ट के पूर्वी गेट के पास फायरिंग हुई थी। अभी तक यह पता नहीं चला कि इस फायरिंग के पीछे कौन था। फायरिंग के बाद आंसू गैस के गोले भी दागे गए थे। हमले के बाद भी एयरपोर्ट के बाहर हजारों अफगानों की भीड़ जुटी हुई है।


तो वहीं दो दिन पहले ही काबुल एयरपोर्ट और उसके आस-पास लगातार कई बम धमाके हुए थे जिसमें 13 अमेरिकी सैनिकों और करीब 200 लोगों की मौत हो गई थी।












Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story