×

Mass Shooting in Thailand: अंधाधुंध गोलीबारी से दहला थाइलैंड, 34 लोगों की मौत

Mass Shooting in Thailand: थाईलैंड में एक चाइल्ड सेंटर में मास शूटिंग की घटना को अंजाम दिया गया है, जिसमें 34 लोगों के मारे जाने की खबर है।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Oct 2022 8:30 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2022 9:23 AM GMT)
Mass Shooting in Thailand
X

 अंधाधुंध गोलीबारी से दहला थाइलैंड, 32 लोगों की मौत

Mass Shooting in Thailand: थाईलैंड से भीषण गोलीबारी की घटना सामने आई है। देश के पूर्वी प्रांत में एक चाइल्ड सेंटर में मास शूटिंग की घटना को अंजाम दिया गया है, जिसमें 34 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों में ज्यादातर बच्चे हैं। थाईलैंड पुलिस के मुताबिक, हमलावर एक पूर्व पुलिस अधिकारी है, जो वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

सामूहिक गोलीबारी की घटना थाईलैंड के पूर्वी राज्य नोंग बुआ लाम्फू के एक चाइल्ड सेंटर में हुई। वारादात की जानकारी सामने आने के बाद थाईलैंड के लोग सदमे में हैं। पर्यटकों के बीच अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर थाईलैंड एक शांति प्रिय देश रहा है, वहां इस तरह की घटनाओं का इतिहास बेहद कम रहा है।

पुलिस के मुताबिक, हमलावर बैंकॉक लाइसेंस प्लेट वाली एक सफेद पिकअप से फरार हो गया। गाड़ी का नंबर 6499 बताया जा रहा है। पुलिस ने लोगों से इस नंबर की पिकअप को देखने पर फौरन जानकारी देने की अपील की है। इस हमले में बच्चे और वयस्क दोनों हताहत हुए हैं। वहीं, थाईलैंड के प्रधानमंत्री ने सभी एजेंसियों से वारदात में शामिल अपराधी को तुरंत पकड़ने के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, थाईलैंड में लाइसेंसधारी बंदूकों की संख्या अन्य देशों की तुलना में ज्यादा है। इसके अलावा अनाधिकारिक तौर पर लोगों के पास कितने आर्म्स हैं ये कहना मुश्किल है। हालांकि, तब भी अमेरिका समेत पश्चिम के अन्य देशों की तरह यहां गोलीबारी की घटना काफी कम हुई हैं। अचानक हुए इस वारदात से देश के लोग स्तब्ध हैं।

इससे पहले साल 2020 में एक ऐसी ही गोलीबारी की घटना घटी थी। उस साल प्रॉपर्टी डील से नाराज एक सैनिक ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी, जिसमें कम से कम 29 लोग मारे गए और 57 लोग घायल हो गए थे। बता दें कि बुधवार देर शाम मैक्सिको में एक ऐसी ही गोलीबारी की घटना में शहर के मेयर समेत 18 लोगों की हत्या कर दी गई।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story