×

मिसाइलों का हमला: आधी रात भयानक धमाकों से हिला इराक, US Embassy बनी निशाना

Attack On US Embassy: इराक में अमेरिकी दूतावास पर मिसाइल से हमले किए गए, जिसके बाद कैंपस में भीषण आग लग गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 13 March 2022 2:24 AM GMT
मिसाइलों का हमला: आधी रात भयानक धमाकों से हिला इराक, US Embassy बनी निशाना
X

अमेरिकी दूतावास पर हमला (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Attack On US Embassy: इराक में अमेरिकी दूतावास पर शनिवार देर रात बैलेस्टिक मिसाइलों (Missile Attack On US Embassy) से हमला किए जाने की खबर सामने आई है। दूतावास कैंपस की ओर कई रॉकेट दागे गए, जिसके बाद परिसर में भीषण आग (Fire In US Embassy News) लग गई। कुछ ईरानी समाचार एजेंसियों ने इस बात की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह हमला ईरानी क्षेत्र से किया गया है।

हालांकि गनीमत की बात यह रही है कि इस हमले (Missile Attack On US Embassy) में अब तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है। हालांकि इससे इलाके में भारी नुकसान होने की बात जरूर कही गई है। अब तक इस पर अमेरिका (America) की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

अमेरिकी वाणिज्य दूतावास को बनाया गया निशाना

हमले को लेकर इराकी सुरक्षा बलों (Iraqi Security Forces) के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार देर रात अमेरिकी दूतावास पर हुए हमले (US Embassy In Iraq) में अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है। इससे इलाके में भारी नुकसान हुआ है। वहीं, ईरानी समाचार एजेंसियों के मुताबिक, इराक के एरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की ओर लंबी दूरी की छह बैलिस्टिक मिसाइलें (Ballistic Missiles) दागी गईं।

इन मिसाइलों को संभवत: तब्रीज ईरान (Iran) में खासाबाद बेस से एरबिल की दिशा में लॉन्च किया गया था। हालांकि अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि अमेरिकी दूतावास पर इन मिसाइलों से किसने अटैक किया। दूसरी ओर अमेरिकी सेना ने हमले पर तुरंत टिप्पणी करने से मना कर दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story