×

SPACEX लॉन्च साइट पर कई धमाके, टेस्ट के लिए ले जाया जा रहा था रॉकेट

By
Published on: 1 Sep 2016 7:30 PM GMT
SPACEX लॉन्च साइट पर कई धमाके, टेस्ट के लिए ले जाया जा रहा था रॉकेट
X

केप केनेवरलः गुरुवार को निजी रॉकेट लॉन्चिंग कंपनी 'स्पेस-एक्स' के फॉल्कन-9 रॉकेट लॉन्च साइट पर कई धमाके हुए। धमाके इतने तेज थे कि इनकी गूंज दूर तक सुनाई दी। धुआं आसमान पर छा गया। कंपनी के मुताबिक धमाका उस वक्त हुआ, जब टेस्ट के लिए एक रॉकेट को ले जाया जा रहा था। फिलहाल हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

कैसे हुई घटना?

स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 9 बजे घटना हुई। उस वक्त केप केनेवरल एयरपोर्ट स्टेशन पर एक रॉकेट को टेस्ट के लिए ले जाया जा रहा था। इस रॉकेट को शनिवार को लॉन्च किया जाना है। इससे इजरायल के एक सैटेलाइट को अंतरिक्ष में भेजा जाना है। बता दें कि स्पेस-एक्स की लॉन्च साइट अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के कैनेडी स्पेस सेंटर के करीब है। यहां कई मिनट तक धमाकों की आवाजें सुनाई देती रहीं।

हादसे में साइट को नुकसान

लॉन्च साइट से कई मील दूर रहने वाले लोगों को भी धमाकों की आवाजें सुनाई दीं। लोगों ने सोशल मीडिया पर आसमान में छाए धुएं के गुबार की तस्वीरें शेयर की। स्पेस-एक्स की ओर से इस बारे में एक बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि हादसे से लॉन्च साइट को नुकसान पहुंचा है। कंपनी पूरे मामले की जांच कर रही है, लेकिन हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ।

Next Story