×

नेतन्याहू सीरिया मुद्दे पर बातचीत के लिए व्लादिमीर पुतिन से मिलेंगे

aman
By aman
Published on: 20 Aug 2017 11:16 AM GMT
नेतन्याहू सीरिया मुद्दे पर बातचीत के लिए व्लादिमीर पुतिन से मिलेंगे
X
नेतन्याहू सीरिया मुद्दे पर वार्ता के लिए व्लादिमीर पुतिन से मिलेंगे

जेरूसलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, कि वह सीरिया की स्थिति पर चर्चा के लिए अगले सप्ताह रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा शनिवार को जारी बयान में कहा गया कि यह बैठक रूस के सोचि में होगी।

बयान के अनुसार, इन दोनों नेताओं के बीच सीरिया की हालिया स्थिति पर बात होने की उम्मीद है, जहां रूसी सेना राष्ट्रपति बशर असद की सेना के साथ विद्रोहियों व आतंकियों के खिलाफ जंग कर रही है। यह बैठक युद्धग्रस्त देश में ईरान की कथित तौर पर बढ़ती उपस्थिति के बीच आयोजित की जा रही है।

बयान के अनुसार, 'इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए कि पिछले दो वर्षों में प्रधानमंत्री नेतनयाहू ने कुछ महीनों के अंतराल पर राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात की है ताकि सीरिया में इजरायल और रूसी वायु सेनाओं के बीच टकराव को रोकने के लिए तथा द्विपक्षीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की जा सके।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story