×

किसानों के लिए बड़ी राहत: ट्रंप ने की 19 बिलियन डॉलर के राहत पैकेज की घोषणा

अमेरिका में गुरुवार को 4591 लोगों कोरोना से मरे हैं जो वहां एक दिन में सबसे ज्यादा मौत है। अमेरिका में इस वक्त तक 6 लाख 72 हजार से ज्यादा केस मिले हैं जबकि 33898 लोग मर चुके हैं। अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि एक तरफ देश के 30 फीसदी प्रांतों में पिछले सात दिन में कोई नया केस नहीं मिला है तो दूसरी तरफ अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या कम हुई है।

suman
Published on: 18 April 2020 3:42 AM GMT
किसानों के लिए बड़ी राहत: ट्रंप  ने की 19 बिलियन डॉलर के राहत पैकेज की घोषणा
X

वाशिंगटन कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किसानों के लिए 19 बिलियन डॉलर के राहत पैकेज की घोषणा की है। ट्रंप ने यह घोषणा कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में छाए आर्थिक मंदी के बीच कृषि उद्योगों की मदद के तौर पर की है। आपको बता दें कि अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है।

यह पढ़ें...लॉकडाउन से नक्सली बौखलाए, सप्लाई चेन टूटने पर शुरू कर दी लूटपाट

कोरोना वायरस के कारण संकट से जूझ रहे अमेरिकी किसानों को यह बड़ी राहत देने वाली खबर है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी ने अमेरिकी किसानों का हाल बुरा कर दिया है। बाजार बंद होने से उनका माल उठ नहीं रहा है, मवेशी बिक नहीं रहे हैं और उन्हें रखने की जगह न होने से दूध तक खेतों में उड़ेलना पड़ रहा है। वहां मांस महंगा हो गया है पर शिकागो मंडी में सूचीबद्ध मवेशियों के भाव घट गए हैं।

यह पढ़ें...भारत को अमेरिका देगा ये खतकनाक मिसाइलें, पाकिस्तान में मची खलबली

अमेरिका में 34,723 लोगों की मौत

कोरोना वायरस के प्रकोस से बुरी तरह प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका शीर्ष पर है। जानकारी के मुताबिक अमेरिका में अब तक कोरोना के कारण 34,723 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 6,80,541 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।अमेरिका में गुरुवार को 4591 लोगों कोरोना से मरे हैं जो वहां एक दिन में सबसे ज्यादा मौत है। अमेरिका में इस वक्त तक 6 लाख 72 हजार से ज्यादा केस मिले हैं जबकि 33898 लोग मर चुके हैं। अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि एक तरफ देश के 30 फीसदी प्रांतों में पिछले सात दिन में कोई नया केस नहीं मिला है तो दूसरी तरफ अस्पताल में कोरोना मरीजों की संख्या कम हुई है।

suman

suman

Next Story