×

Pakistan: पाकिस्तान की जर्जर आर्थिक स्थिति पर अपने ही कस रहे तंज, इस नामी एंकर ने फौज पर साधा निशाना

Pakistan: पाकिस्तानी टीवी के मशहूर कलाकार और Loose Talk शो के कारण घर-घर पहचाने जाने वाले अनवर मकसूद ने फौज पर जमकर निशाना साधा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Feb 2023 10:49 AM GMT (Updated on: 14 Feb 2023 10:52 AM GMT)
Pakistan economic crisis
X

Pakistan economic crisis (Social Media)

Pakistan: पाकिस्तान में आर्थिक संकट गहराता जा रहा है। जरूरी वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों के कारण वहां की जनता अपने हुक्मरानों से चिढ़ी हुई है। देश की नामी हस्तियां भी अब इनके खिलाफ खुलकर बोलने से नहीं हिचक रही हैं। जिस फौज के खिलाफ पाकिस्तान का ताकतवर से ताकतवर शख्स मुंह खोलने की हिम्मत नहीं करता था, उसकी हरकतों की तीखी आलोचना हो रही है। पाकिस्तानी टीवी के मशहूर कलाकार और Loose Talk शो के कारण घर-घर पहचाने जाने वाले अनवर मकसूद ने फौज पर जमकर निशाना साधा है।

पाकिस्तान लिटरेचर फेस्टिवल में बोलते हुए उन्होंने मुल्क की मौजूदा दयनीय स्थिति को लेकर फौज को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा कि देश में चुनाव होंगे या नहीं, ये बात न तो चुनाव आयोग जानता है , न सरकार, न अदालत और न ही खुदा। मगर फौज जानती है, लेकिन वो बता नहीं रही है। दरअसल, पूर्व पीएम इमरान खान लगातार मौजूदा सरकार और सेना पर मुल्क में इलेक्शन कराने का दवाब बना रहे हैं।

फौज को ताकतवर बनाकर कर दी बहुत बड़ी गलती

अनवर मकसूद ने पाकिस्तानी फौज पर सीधा बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें ताकतवर बनाकर यहां की आवाम ने बड़ी गलती कर दी। उन्होंने कहा, 74 सालों में तकरीबन 35 साल फौज ने हमपर हुकूमत की, 35 साल भी नहीं बल्कि 74 साल फौज ने हम पर राज किया। आज भी कर रही है, इसमें फौज से कहीं ज्यादा हमारा कसूर है। फौज हमारी जरूरत है, न जानें हम क्यों फौज की जरूरत बन जाते हैं।

मकसूद आगे कहते हैं, पाकिस्तानी फौज काफी ताकतवर है इसलिए हर सरकार में प्रधानमंत्री और सारे मंत्री उसके इशारे पर नाचने वाले जोकर बन जाते हैं। पिछले 75 सालों से हम यही तमाशा देख रहे हैं। हर सरकार ने जितना अपना ख्याल रखा, उसका आधा भी लोगों के बारे में सोच लेती तो मुल्क को किसी चीज की जरूरत नहीं होती। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान नमक उत्पादन में नंबर दो पर है लेकिन नमकहराम पैदा करने वालों में पहले नंबर पर आता है।

विमानन कंपनियां भी रद्द कर रही है उड़ानें

पाकिस्तान के जर्जर आर्थिक हालत पर दुनिया की पैनी नजर है। मुल्क के सामने अब अंतरराष्ट्रीय उड़ान कंपनियों ने नई परेशानी कर दी है। ब्रिटिश एयरलाइन कंपनी वर्जिन अटलांटिक ने ऐलान किया है कि वह जल्द लंदन से लाहौर और इस्लामाबाद की अपनी फ्लाइट को रद्द कर देगी।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story