×

Long Hair Style: लंबे बाल के कारण पुलिस ने पाकिस्तानी आर्टिस्ट को किया गिरफ्तार

Long Hair Style: लंबे बाल के कारण पाकिस्तानी आर्टिस्ट को पुलिस ने गिरफ्तार करके उसे जेल में डाल दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 14 Jun 2021 9:28 AM GMT
Pakistani artist madhu
X

पाकिस्तानी आर्टिस्ट मधु (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Long Hair Style: क्या कभी आप अपने बालों के चलते बड़ी परेशानियों का सामना किया है? कुछ ऐसा ही हुआ पाकिस्तान के पंजाब में रहने वाले एक थिएटर आर्टिस्ट के साथ। इस आर्टिस्ट का नाम है- मधु। मधु अपने लंबे बालों के चलते अक्सर पुलिस के निशानों पर रहते है।

आपको बता दें कि मधु एक थिएटर आर्टिस्ट के साथ-साथ बच्चों को पढ़ाने का भी काम करते है। लेकिन अपने लंबे बालों के चलते उन्हें 5 जून को लाहौर के जेल में डाल दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, उस दिन रिक्शा के इंतजार कर रहे थे। तभी पुलिस वहां आती है ओर उन्हें पकड़ लेती है। इस मामले पर पुलिस का कहना था कि मधु कुछ अजीब हुलिया बना रखा था, जिसके कारण उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि उन्हें ऐसा हुलिया क्यों बना रखा है। वही मधु कहते है कि "मैंने चूड़ियों जैसे कुछ कड़े पहने हुए थे और अपने बालों को पीछे से बांधा हुआ था। मेरे लंबे बालों के चलते मुझे पुलिस अक्सर रोकती रहती है। यह घटना मेरे साथ दिनभर में कम से कम तीन-चार बार होता है। पुलिस मुझे अपराधी के तौर पर देखती है, लेकिन पहली ऐसा हुआ है, जब मुझे गिरफ्तार की है।"

मधु ने आगे बताया, "पुलिस अक्सर मुझसे सवाल करती है। कहती है कि क्या तुमने कभी अपना हुलिया देखा है? तुम इस हुलिये के साथ बच्चों को कैसे पढ़ाते हो? मैनें उनसे कहा कि मैं एक थिएटर आर्टिस्ट हूं। इतना ही नहीं मैंने पुलिस वालों को अपने सारे डॉक्यूमेंट्स भी दिखाए है। लेकिन उन्होंने कहा है वे मुझे 'सीधा' करना चाहते हैं।"

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आज भी आवारगर्दी को अपराध के रूप में देखा जाता है। ये अपराध ब्रिटिश शासन से ही चली आ रही है। ऐसे मामले को लेकर कल्चरल कमेंटेटर अहमर नकवी ने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा था, " 90 के दशक में पीएम नवाज शरीफ ने पॉप एंड रॉक म्यूजिक को बैन कर दिया था। साथ लंबे बालों की आलोचना भी की थी और जींस जैसे पहनावे को खतरा करार दिया था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story