×

Pakistan: दीये के साथ नवाज शरीफ ने दी होली की शुभकामनाएं, बुरी तरह हुए ट्रोल, पहले भी ऐसी गलती कर चुके हैं पाकिस्तानी सियासदतां

Pakistan: दरअसल, नवाज शरीफ दीये की इमोजी के साथ हैप्पी होली लिखा है। जिसके बाद तो यूजर्स उन पर टूट पड़े। यूजर्स उनकी इस बात को लेकर खिंचाई कर रहे हैं कि उन्हें होली और दिवाली के बीच फर्क की समझ भी नहीं है।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 March 2023 8:23 AM GMT
Nawaz Sharif wished Holi with diyas, badly trolled, Pakistani politicians have made such mistake before
X

दीये के साथ नवाज शरीफ ने दी होली की शुभकामनाएं, बुरी तरह हुए ट्रोल, पहले भी ऐसी गलती कर चुके हैं पाकिस्तानी सियासदतां: Photo- Social Media

Pakistan: दुनियाभर में हिंदू समुदाय के लोग इन दिनों होली का त्योहार हर्षोउल्लास के साथ मना रहे हैं। भारत के अलावा बाकी मुल्कों में भी रहे रहे हिंदू रंगों के इस उत्सव को जोर-शोर से मना रहे हैं। इसमें गैर-हिंदू भी शरीक हो रहे हैं और बधाईयां दे रहे हैं। अल्पसंख्यकों के दमन के लिए कुख्यात पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी हिंदू आबादी होली के जश्न में मशगूल है। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अपने देश के अल्पसंख्यक हिंदुओं को इसकी बधाई भी दी है।

पिछले चार साल से लंदन में रह रहे मौजूदा पाक पीएम शहबाज शरीफ के भाई नवाज शरीफ ने ट्विटर पर होली की शुभकामनाएं दी। उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग जमकर पाकिस्तानी नेता को ट्रोल कर रहे हैं। दरअसल, नवाज शरीफ दीये की इमोजी के साथ हैप्पी होली लिखा है। जिसके बाद तो यूजर्स उन पर टूट पड़े। यूजर्स उनकी इस बात को लेकर खिंचाई कर रहे हैं कि उन्हें होली और दिवाली के बीच फर्क की समझ भी नहीं है।


पहले भी ऐसी गलती कर चुके हैं पाकिस्तानी सियासदतां

नवाज शरीफ पाकिस्तान के कोई ऐसे पहले राजनेता नहीं हैं, जिन्हें होली और दिवाली जैसे मशहूर त्योहारों के बारे में फर्क नहीं पता। इससे पहले 2021 में सिंध प्रांत के तत्कालीन मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने दीपावली के मौके पर होली की शुभकामनाएं दे दी थीं। सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल होने के बाद उन्होंने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया था।

पाकिस्तान में जारी है हिंदुओं का दमन

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों का दमन जारी है। होली जैसे त्योहार के मौके पर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। सोमवार को पंजाब यूनिवर्सिटी के एक पार्क में होली मना रहे हिंदू छात्रों पर कट्टरपंथी इस्लामिक छात्र संगठन इस्लामी जमीयत तुलबा ने हमला कर दिया। उनके साथ मारपीट की गई, जिसमें कम से कम 15 हिंदू छात्र घायल हो गए।

यूनिवर्सिटी प्रशासन की अनुमति पर होली मना रहे छात्रों ने जब इसकी शिकायत कुलपति से करनी चाही तो उनके दफ्तर के बाहर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने भी उनके साथ मारपीट की। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले में अभी तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

बता दें कि पाकिस्तान में लगातार हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनका जबरन धर्मांतरण कराया जाता है। ईंश निंदा जैसे कानून में फंसा कर उनकी जान तक ले ली जाती है। बंटवारे के दौरान पाकिस्तान में हिंदुओं की आबादी 20 प्रतिशत हुआ करती थी, जो अब घटकर मात्र 2 प्रतिशत रह गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story