×

Gaza Explosion: गाजा में विरोध प्रदर्शन के दौरान धमाका, पांच फिलिस्तीनियों की मौत

Gaza Explosion: इजरायल की जेलों में कई फिलिस्तीन नागरिक बंद है। जिसके विरोध में गाजा के युवाओं के द्वारा इजरायल की सीमा पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 14 Sep 2023 2:05 AM GMT (Updated on: 14 Sep 2023 2:21 AM GMT)
Gaza Explosion
X

Gaza Explosion (Social Media)

Gaza Explosion: इजरायल और गाजा बार्डर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान अचानक विस्फोट हो गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि एक विस्फोट की चपेट में आने से यह भीषण हादसा हो गया जिसमें लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 लोग घायल हो गए। घायल हुए 25 लोगों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गाजा सीमा पर पिछले कई महीनों से प्रदर्शन नहीं हो रहे थे, लेकिन बुधवार को लोगों ने अचानक प्रदर्शन तेज कर दिया और विस्फोट की चपेट में आने से हादसे का शिकार हो गए।

गाजा सीमा पर क्यों हो रहा विरोध प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक इजरायल की जेलों में कई फिलिस्तीन नागरिक बंद है। जिसके विरोध में गाजा के युवाओं के द्वारा इजरायल की सीमा पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट एक उपकरण में हुआ, जिसका उपयोग प्रदर्शन के दौरान होना था। वहीं, इजरायली सेना कहा कि प्रदर्शकारी नागरिकों ने विस्फोटक उपकरण को सीमा पर हमारे सैनिकों पर फेंकने की कोशिश की थी, जिसके कारण विस्फोट हो गया। वहीं फिलिस्तीन स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी पांच लोगों के मरने की पुष्टि की है।

इजरायली सेना के ड्रोन हमले में पांच फिस्तीनी मारे गए थे

बता दें कि इजरायली सेना ने इसी साल तीन जुलाई को वेस्ट बैंक में उग्रवादियों के गढ़ में बड़े पैमाने पर ड्रोन हमले किए और इलाके में सैकड़ों सैनिकों को तैनात कर दिया था। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इन हमलों में पांच फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए थे। ये ड्रोन हमले दो दशक पहले दूसरे फिलिस्तीनी विद्रोह के दौरान बड़े पैमाने पर किए गए सैन्य हमलों की याद दिलाते हैं। इजरायली सैनिक जेनिन शरणार्थी शिविर में घुसे और एक साल से अधिक समय से चल रहे संघर्ष के दौरान इलाके में सबसे बड़ा अभियान चलाया था।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story