×

People Hostage In Texas: टेक्सास में प्रार्थनाघर में बंधक बनाए गए लोग, आतंकवादी की रिहाई की मांग

People Hostage In Texas: संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास (Texas) के एक पूजास्थल में शनिवार को अज्ञात आतंकवादियों ने कुछ लोगों को बंधक बना लिया है। बंधक वार्ताकारों ने शनिवार शाम तनावपूर्ण गतिरोध के बाद वार्ता टूट गई थी।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shreya
Published on: 16 Jan 2022 3:12 AM GMT
People Hostage In Texas: टेक्सास में प्रार्थनाघर में बंधक बनाए गए लोग, आतंकवादी की रिहाई की मांग
X

(फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

People Hostage In Texas: संयुक्त राज्य अमेरिका के टेक्सास (Texas) के एक पूजास्थल में शनिवार को अज्ञात आतंकवादियों ने कुछ लोगों को बंधक बना लिया है। बंधक वार्ताकारों ने शनिवार शाम तनावपूर्ण गतिरोध के बाद वार्ता टूट गई थी। बंधक बनाने वाले स्पष्ट रूप से जेल में बंद एक दोषी आतंकवादी की रिहाई की मांग कर रहे थे। बंधक बनाने वालों की सही संख्या पता नहीं चल सकी है।

मौजूदा बंधक संकट को आठ घंटे से अधिक बीत चुके हैं। कोलीविले, टेक्सास में पुलिस ने कहा कि बंधकों में से एक को लगभग 5:00 बजे (2300 GMT) रिहा कर दिया गया था, लेकिन प्रार्थनाघर में कुल कितने लोग बंधक हैं इसकी सही संख्या पता नहीं चल सकी है।

इज़राइली सरकार के लिए चिंता बढ़ी

पुलिस के एक बयान में कहा गया, "इस व्यक्ति को जल्द से जल्द उसके परिवार से मिलवा दिया जाएगा और उसे चिकित्सकीय सहायता की जरूरत नहीं है।" विवरण के साथ अभी भी स्पष्ट नहीं है, लेकिन प्रार्थनाघर के रब्बी और कम से कम दो अन्य लोगों के बंधक होने की खबरें आ रही थीं, बंधक वार्ता में गतिरोध ने संयुक्त राज्य भर के यहूदी संगठनों के साथ-साथ इज़राइली सरकार के लिए चिंता बढ़ा दी है।

पुलिस ने कहा कि उन्हें शनिवार सुबह डलास के पश्चिम में लगभग 25 मील (40 किलोमीटर) की दूरी पर कोलीविले में बेथ इज़राइल कांग्रेगेशन में एक आपात स्थिति के लिए सतर्क किया गया था, रिपोर्ट्स तेजी से फैल रही थीं कि यहां कुछ लोग बंधक हैं।

"लेडी कायदा" की रिहाई की मांग

एबीसी न्यूज ने बताया कि बंधक बनाने वाला हथियारबंद था और उसने अज्ञात स्थानों पर बम रखने का दावा किया था। एजेंसी ने इस मामले की जानकारी देने वाले एक अमेरिकी अधिकारी का हवाला देते हुए बताया कि वह व्यक्ति आफिया सिद्दीकी की रिहाई की मांग कर रहा था, जिसे अमेरिकी टैब्लॉयड द्वारा "लेडी कायदा" करार दिया गया है।

एबीसी ने शुरू में कहा कि उस व्यक्ति ने सिद्दीकी का भाई होने का दावा किया, लेकिन बाद में स्पष्ट किया कि उसका भाई ह्यूस्टन में है, भाई के वकील का हवाला देते हुए। अन्य विशेषज्ञों ने कहा कि अरबी में इस्तेमाल किया गया शब्द अधिक लाक्षणिक था और इसका मतलब इस्लामी आस्था में "बहन" का था।

कौन है पाकिस्तानी पूर्व वैज्ञानिक सिद्दीकी?

पाकिस्तान के पूर्व वैज्ञानिक सिद्दीकी को 2010 में न्यूयॉर्क की एक अदालत ने अफगानिस्तान में अमेरिकी अधिकारियों की हत्या के प्रयास के लिए 86 साल जेल की सजा सुनाई थी। हाई प्रोफाइल मामले ने पाकिस्तान में कोहराम मचा दिया है। वह वर्तमान में टेक्सास के फोर्ट वर्थ में फेडरल मेडिकल सेंटर (FMC) जेल में बंद है।

फ़ेसबुक पर कलीसिया की शब्बत मॉर्निंग सर्विस की एक लाइव स्ट्रीम में एक व्यक्ति के ज़ोर से बात करते हुए ऑडियो हो रहा है - हालाँकि यह इमारत के अंदर का दृश्य नहीं दिखा रहा था। इसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, "तुम मेरी बहन को फोन पर बुलाओ," और "मैं मरने वाला हूं।" उन्हें यह कहते हुए भी सुना गया: "अमेरिका में कुछ गड़बड़ है।"

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story