×

दुर्लभ बीमारी में परवेज मुशर्रफ, दुबई के अस्पताल में भर्ती हुए

सेना के पूर्व प्रमुख अपने इलाज के लिए दुबई गए थे, और तब से वह सुरक्षा एवं स्वास्थ्य कारणों से वापस नहीं लौटे और अचानक तवियत बिगड़ने कि वजह से शनिवार कि रात को आपात स्थिति में अस्पताल लाया गया । ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के महासचिव मेहरेने आदम मलिक ने रविवार को यह जानकारी दी ।

SK Gautam
Published on: 18 March 2019 12:14 PM GMT
दुर्लभ बीमारी में परवेज मुशर्रफ, दुबई के अस्पताल में भर्ती हुए
X

नयी दिल्ली: सेवानिवृत्त पूर्व सैन्य शासक परवेज़ मुशर्रफ़ को एक गंभीर बीमारी कि चपेट में आने के कारण उन्हें इलाज के लिए दुबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीमारी की वजह से उनका तंत्रिका तंत्र प्रभावित हुआ है। पाकिस्तान में उनकी पार्टी के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी ।

ये भी देखें :तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने ये-ये वादे पूरे नहीं किए क्या

सेवानिवृत्त जनरल मुशर्रफ 2016 से ही दुबई में रह रहे हैं। बता दें कि उन पर साल 2007 में संविधान को निलंबित करने के सिलसिले में देशद्रोह का मामला चलाया जा रहा है। इस दंडनीय अपराध के मामले की सुनवाई 2014 में शुरू हुई थी। अगर वे दोषी साबित होते हैं, तो उन्हें मौत की सजा तक दी जा सकती है

परवेज़ मुशर्रफ़ एमीलॉयडोसिस नामक दुर्लभ बीमारी से पीडि़त हैं

गौरतलब है कि सेना के पूर्व प्रमुख अपने इलाज के लिए दुबई गए थे, और तब से वह सुरक्षा एवं स्वास्थ्य कारणों से वापस नहीं लौटे और अचानक तवियत बिगड़ने कि वजह से शनिवार कि रात को आपात स्थिति में अस्पताल लाया गया । ऑल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एपीएमएल) के महासचिव मेहरेने आदम मलिक ने रविवार को यह जानकारी दी ।

ये भी देखें :पर्रिकर के अंतिम दर्शन को उमड़ी जनता, PM ने दी श्रद्धांजलि, स्मृति इरानी हुईं भावुक

वहीं एपीएमएल के ओवरसीज अध्यक्ष अफजाल सिद्दीकी ने भीएक इन्टरव्यू में बताया कि मुशर्रफ को एमीलॉयडोसिस नामक दुर्लभ बीमारी हो गई है और इसका इलाज चल रहा है । पार्टी के अनुसार उन्हें डाक्टरों ने पूरी तरह से सेहतमंद होने तक पूर्ण आराम करने की हिदायत दी है।

पूर्व राष्ट्रपति की पिछले साल अक्टूबर में हुई बीमारी में ‘‘उनके तंत्रिका तंत्र को कमजोर’’ कर दिया था ।और उस समय उनका इलाज लंदन में हुआ था । सिद्दीकी ने बताया कि एमीलॉयडोसिस की वजह से शरीर के विभिन्न अंगों में प्रोटीन का जमाव शुरू हो जाता हैं । इसकी वजह से उन्हें खड़े होने और चलने में तकलीफ है ।

उन्होंने कहा कि इस इलाज में पांच छह महीने का वक्त लग सकता है और पूरी तरह सेहतमंद होने के बाद ही मुशर्रफ, पाकिस्तान वापस जा सकते है । हम आपको ये भी बता दे कि मुशर्रफ ने पाकिस्तानी सरकार का तख्ता पलट कर तानाशाहों कि तरह 1999 से 2008 तक पाकिस्तान में राज किया था । और बेनजीर भुट्टो और लाल मस्जिद के इमाम की हत्या के बाद उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया गया था ।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story