×

UFO : उड़न तश्तरी पर फिर तेज हुई सुगबुगाहट, दर्जनों पायलटों ने किया देखने का दावा

UFO पर रिसर्च करने वाले एक शख्स ने दावा किया है कि बीते दो माह में प्रशांत महासागर में उड़ान भरने वाले दर्जनों पायलटों ने अज्ञात उड़ने वाली वस्तुएं देखने का दावा किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 26 Oct 2022 11:25 AM GMT
pilots spot ufo over the pacific ocean pilots claimed to have seen
X

UFO (Social Media)

UFO News : अज्ञात उड़ने वाली वस्तुएं (UFO) जिसे उड़नतश्तरी भी कहते हैं, एक बार फिर खबरों में है। यूएफओ विज्ञान के लिए एक ऐसी उलझी हुई पहेली बन चुकी है, जिसको लेकर दावे तो बहुत हुए लेकिन अभी तक उसका ठोस आधार सामने नहीं आ सका है। हर थोड़े समय पर दुनिया के विभिन्न हिस्सों में उन उड़न तश्तरियों को देखने का दावा किया जाता है, जिसके बारे में आज तक कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आ सकी है। एक बार फिर कुछ पायलटों ने UFO को देखने का दावा कर, इसे वापस खबरों में ला दिया है।

UFO पर रिसर्च करने वाले एक शख्स ने दावा किया है कि बीते दो माह में प्रशांत महासागर में उड़ान भरने वाले दर्जनों पायलटों ने अज्ञात उड़ने वाली वस्तुएं देखने का दावा किया है। उसका कहना है कि पिछले दो माह में यूएफओ को कई पायलटों ने देखा है।

FBI के पूर्व एजेंट का बड़ा खुलासा

अमेरिकी एजेंसी एफबीआई (FBI) के पूर्व एजेंट और डिस्कवरी प्लस शो यूएफओ विटनेस के होस्ट बेन हेन्सन ने पायलटों द्वारा हवा में यूएफओ देखे जाने की फुटेज और एयर ट्रैफिक कंट्रोल रिकॉर्डिंग को लोगों के बीच शेयर किया है। पायलटों के बीच हो रही बातचीत हासिल करने वाले हेन्सन का कहना है कि वे आसमान में उड़ रही किसी चीज की ओर इशारा कर रहे हैं। वे यूएफओ देखने की बात कोड में कर रहे हैं।

पायलट ने बताया आंखों देखा हाल

मार्क हल्सी जो कि सेना में रहते हुए लड़ाकू विमान भी उड़ा चुके हैं, ने तो एक नहीं, दो नहीं बल्कि तीन-तीन यूएफओ देखने का दावा कर सनसनी मचा दिया। हल्सी ने बताया कि उसने अपने ऊपर 5 हजार से दस हजार फीट के साथ एक साथ तीन यूएफओ को उड़ते हुए देखा। हल्सी कहते हैं कि वे बस गोल-गोल घूम रहे थे। उन्होंने कहा मैंने ऐसा कुछ पहले कभी नहीं देखा था। मार्क हल्सी ऐसा देखने वाले अकेले पायलट नहीं हैं, ऐसे 15 नागरिक पायलट हैं, जो आसमान में UFO को देख चुके हैं। मगर इन अजीब दृश्यों को रिपोर्ट करने के लिए पायलटों के पास कोई आधिकारिक प्रोटोकॉल नहीं है, इसलिए वे चुप रहते हैं।

बता दें कि वैज्ञानिकों ने आसमान में उड़ने वाले इन UFO का नाम अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स से बदलकर अनआइडेंटिफाइड एरियल फिनोमिना (UAP ) कर दिया है। पिछले साल अमेरिकी रक्षा विभाग ने आसमान में इन अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं के बारे में पता लगाने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story