×

लंदन हमला: ब्रिटिश PM थेरेसा मे ने कहा- ये देश ऐसे हमलों से डरने वाला नहीं

aman
By aman
Published on: 22 March 2017 11:27 PM GMT
लंदन हमला: ब्रिटिश PM थेरेसा मे ने कहा- ये देश ऐसे हमलों से डरने वाला नहीं
X

लंदन: ब्रिटेन की संसद के बाहर हुई 'आतंकी घटना' पर पीएम थेरेसा मे ने कहा कि उनका देश ऐसे हमलों से डरने वाला नहीं। हमले के बाद हुई आपातकाल बैठक के बाद दिए बयान में ब्रिटिश पीएम ने कहा, 'ये महान शहर रोज़ की तरह जागेगा। लंदन के लोग हमेशा की तरह बस और ट्रेनों में सफर करेंगे।' पीएम थेरेसा मे ने हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए प्रार्थना की।

ये भी पढ़ें ...लंदन हमला: सुषमा ने जारी किए फोन नंबर, कहा- किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं

ब्रिटिश संसद के बाहर हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ब्रिटिश पीएम से बात की और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिए अपनी सरकार के पूर्ण सहयोग का भरोसा दिया है।

ट्रंप ने ब्रिटिश सुरक्षा बलों को सराहा

व्हाइट हाउस ने दोनों नेताओं के बीच फोन पर हुई बातचीत का ब्यौरा देते हुए कहा, हमले की प्रतिक्रिया देने और दोषियों को कानून के दायरे में लाने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने पूर्ण सहयोग की प्रतिबद्धता जताई और समर्थन का भरोसा दिया। बातचीत में ट्रंप ने ब्रिटिश सुरक्षा बलों की कार्रवाई की भी सराहना की।

ये भी पढ़ें ...LONDON: ब्रिटेन की संसद के बाहर गोलीबारी, हमलावर सहित 4 की मौत, 20 घायल

मर्केल बोलीं- जर्मनी दृढ़ता से साथ खड़ा है

वहीं, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने भी ब्रिटिश संसद पर हुए हमले के बाद कहा कि जर्मनी ब्रिटेन के साथ दृढ़ता से खड़ा है। मर्केल बोलीं, 'इस गतिविधि की पृष्ठभूमि हालांकि अभी नहीं पता है, लेकिन मैं यह फिर से साफ करना चाहती हूं कि जर्मनी और उसके नागरिक हर तरह के आतंकवाद के खिलाफ जंग में ब्रिटेन के साथ पूरी दृढ़ता और सख्ती से खड़े हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story