×

Rocket Attack: इराक की राजधानी बगदाद पर दागे गए रॉकेट, ग्रीन जोन को बनाया निशाना

Rocket Attack On Baghdad: इराक के सुरक्षा बलों ने एक हालिया बयान में ज़ाहिर किया है कि हाल ही में दो रॉकेटों ने बगदाद के अति-सुरक्षित ग्रीन जोन को निशाना बनाया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 Dec 2021 5:41 AM GMT
Rocket Attack: इराक की राजधानी बगदाद पर दागे गए रॉकेट, ग्रीन जोन को बनाया निशाना
X

(प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Rocket Attack On Baghdad: इराक के सुरक्षा बलों (Iraq Security Forces) ने एक हालिया बयान में ज़ाहिर किया है कि हाल ही में दो रॉकेटों ने बगदाद (Baghdad) के अति-सुरक्षित ग्रीन जोन (Green Zone) को निशाना बनाया है। रॉकेट द्वारा निशाना बनाए गए इस ग्रीन ज़ोन में अमेरिकी दूतावास (US Embassy) भी शामिल है।

बगदाद में इस ग्रीन जोन को ही निशाना बनाकर दो रॉकेट दागे गए थे। पहले रॉकेट को हवा में ही मार गिराया गया लेकिन दूसरा हमला करने में कामयाब रहा जिसके चलते दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। एक सुरक्षा सूत्र ने जानकारी देते हुए बताया कि मार गिराया गया रॉकेट अमेरिकी दूतावास के पास गिरा, जबकि दूसरा करीब 500 मीटर (1640 फीट) दूर गिरा है।

कत्यूषा रॉकेट से बनाया गया ग्रीन जोन को निशाना

बताया जा रहा है कि इराक के ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास सहित तमाम सरकारी इमारतें स्थित हैं, ऐसे यह हमला और भी अहम माना जा रहा है। सुरक्षित ग्रीन जोन को कत्यूषा रॉकेट से निशाना बनाया गया। फिलहाल हमले में किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। सुरक्षा बलों ने रॉकेट के प्रक्षेपण स्थल का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है।

बीते दिनों में हुआ था तेज विस्फोट

बता दें कि इस महीने इराक देश के एक दक्षिणी शहर बसरा (Basrah) के केंद्र में सिटी सेंटर में अल-जुम्हौरी अस्पताल (Al-Jumhouri Hospital) के सामने एक तेज विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 20 से ज्यादा घायल हुए थे। सेना के जवानों ने जानकारी देते हुए बताया था कि विस्फोटकों से भरी एक मोटरसाइकिल की मदद से इस विस्फोट को अंजाम दिया गया।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story