×

Second World War: प्राइवेट पार्ट में फंसा बम, निकला विश्व युद्ध का मोर्टार, भाग खड़े हुये डॉक्टर

Second World War: द्वितीय विश्व युद्ध का मोर्टार एक शख्स के प्राइवेट पार्ट में फंस गया। जिसको निकलने के लिए अस्पताल प्रशासन (hospital administration) ने तुरंत बम निरोधक दस्ते को सूचित किया ।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 4 Dec 2021 3:16 PM GMT
Second World War: World War II mortar trapped in a persons private part, the bomb disposal squad was informed
X

द्वितीय विश्व युद्ध: photo - social media

Second World War News : ब्रिटेन (Britain) में एक शख्स घायल हालात में अस्पताल पहुंचा, उसे देखते ही पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। दरअसल मामला ही कुछ ऐसा था कि पूरे अस्पताल में भय का माहौल छा गया। ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स के मलाशय में द्वितीय विश्व युद्ध का मोर्टार (mortar) फंस गया तथा इसी कारणवश व्यक्ति अस्पताल पहुंचा । लेकिन अस्पताल कर्मी उसे देखकर डर के साथ ही चकित रह गए कि आखिर ऐसा हो सकता है, यह कैसे संभव है कि किसी व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट में मोर्टार फंस जाए। मौके पर अस्पताल प्रशासन (hospital administration) ने तुरंत बम निरोधक दस्ते को सूचित किया । लेकिन बम निरोधक दस्ते (bomb disposal squad) के आने के पूर्व ही अस्पताल के डॉक्टरों ने मोर्टार को शख्स के प्राइवेट पार्ट से सावधानी पूर्वक बाहर निकाल दिया।

अस्पताल प्रशासन द्वारा सूचित करने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्राइवेट पार्ट से निकाले गए वस्तु की पहचान द्वितीय विश्व युद्ध के 57 मिमी के मोर्टार के रूप में की, जिसे एंटी-टैंक बंदूकों से दागा गया था।

द्वितीय विश्व युद्ध का मोर्टार व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट (private part) में फंस गया

पीड़ित व्यक्ति के हवाले से ग्लूस्टरशायर रॉयल अस्पताल (Gloucestershire Royal Hospital) ने मीडिया को जानकरी देते हुए बताया कि-"शख्स के मुताबिक द्वितीय विश्व युद्ध का यह मोर्टार फर्श पर रखा था तथा तभी अचानक से वह फिसल कर उसपर गिर गया और वह मोर्टार उसके प्राइवेट पार्ट (private part) में फंस गया।"

शुरुआती प्राप्त सूचना के अनुसार पीड़ित व्यक्ति पूर्व में सेना का सदस्य रह चुका है । इसी के चलते उसे विश्व युद्ध से जुड़े एंटीक हथियारों को संग्रह करने का शौक है। उसके इसी संग्रह सूची में यह मोर्टार भी शामिल था। घटना से पूर्व वह फिसल कर मोर्टार पर गिर गया। इसी के परिणामस्वरूप व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट में मोर्टर फंस गया। डॉक्टर ने सफलता पूर्वक व्यक्ति के मलाशय में फंसे मोर्टर को निकालने के बाद बताया कि अब घबराने की कोई बात नहीं है, कुछ समय के आराम की आवश्यता है तथा वह व्यक्ति जल्द ही पहले की भांति स्वस्थ हो जाएगा।

अब खतरे की बात नहीं है

अस्पताल प्रशासन की सहायता से व्यक्ति के प्राइवेट पार्ट से मोर्टार निकालने के बाद ग्लूस्टरशायर पुलिस (Gloucestershire Police) ने सबको आश्वस्त करते हुए बताया कि-"पीड़ित के मलाशय से निकाला गया मोर्टार पुष्टि जीवित नहीं था तथा अब किसी के लिए कोई भी खतरे की बात नहीं है।"

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story