×

Canada Crime: कनाडा में एक ही घर में छह श्रीलंकाई लोगों की हत्या

Canada Crime: श्रीलंका के 19 वर्षीय छात्र फेब्रियो डी-ज़ोयसा को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर फर्स्ट डिग्री हत्या के छह मामले और हत्या के प्रयास का एक आरोप लगाया गया है।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 8 March 2024 5:20 AM GMT
Canada Crime
X

Canada Crime  (photo: social media )

Canada Crime: कनाडा की राजधानी ओटावा में एक महिला और उसके चार छोटे बच्चों सहित श्रीलंका के छह लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना ने कनाडा को हिलाकर रख दिया है क्योंकि यहां ऐसी सामूहिक हत्याएं दुर्लभ हैं। प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा है कि वह इसे "भयानक त्रासदी" कहकर भयभीत हैं।

भयानक हमला

हमले में परिवार के मुखिया भी घायल हो गए और अस्पताल में हैं। पुलिस ने कहा कि श्रीलंका के 19 वर्षीय छात्र फेब्रियो डी-ज़ोयसा को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर फर्स्ट डिग्री हत्या के छह मामले और हत्या के प्रयास का एक आरोप लगाया गया है। डी-ज़ोयसा पीड़ित परिवार को जानता था और घर में रह रहा था।

मारे गए पीड़ितों में एक 35 वर्षीय महिला और उसके 7, 4, 2 और 2 महीने के बच्चे, साथ ही एक 40 वर्षीय व्यक्ति था जो परिवार का परिचित था। पीड़ितों को बैरहवेन के दक्षिण-पश्चिमी उपनगर में एक घर के अंदर पाया गया। रात 11 बजे से कुछ देर पहले आपातकालीन कॉल के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

ओटावा के पुलिस प्रमुख एरिक स्टब्स ने एक टेलीविज़न संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, यह पूरी तरह से निर्दोष लोगों पर की गई हिंसा का एक संवेदनहीन कृत्य था। ओटावा के मेयर मार्क सुटक्लिफ ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि यह "हमारे शहर के इतिहास में हिंसा की सबसे चौंकाने वाली घटनाओं में से एक है।"

दस लाख की आबादी वाले ओटावा में 2023 में 14 और 2022 में 15 हत्याएं हुईं थीं। कनाडा में सामूहिक हत्याएं कम होती हैं। दिसंबर 2022 में एक व्यक्ति ने टोरंटो उपनगर में पांच लोगों को गोली मार दी थी। उस वर्ष सितंबर में, पश्चिमी प्रांत सस्केचेवान में एक व्यक्ति ने 11 लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी। गिरफ्तार होने के तुरंत बाद कोकीन के अत्यधिक सेवन से उनकी मृत्यु हो गई।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story