×

Texas Hostage in Synagogue: टेक्सास अपहरण कांड का अंत, घंटों बाद मारा गया आतंकी हमलावर

Texas Hostage in Synagogue: आखिरकार टेक्सास अपहरण कांड का अंत हो गया है। एफबीआई स्वाट टीम ने इमारत पर हमला करके अपहरणकर्ता को गोली मार दी है।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 17 Jan 2022 3:28 AM GMT
texas hostage in synagogue
X

टेक्सास में बंधक (फोटो-सोशल मीडिया)

Texas Hostage in Synagogue: टेक्सास अपहरण कांड का अंत हो गया है। एफबीआई स्वाट टीम ने इमारत पर हमला करके अपहरणकर्ता को गोली मार दी है। इसने 10 घंटे के लिए टेक्सास के एक आराधनालय में चार लोगों को बंधक बना लिया था। मारे गए व्यक्ति की पहचान 44 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक मलिक फैसल अकरम के रूप में की गई है।

बीबीसी के मुताबिक टेक्सास (texas hostage news) के डलास उपनगर में एक आराधनालय में चार लोगों को बंधक बनाने वाले एक व्यक्ति की पहचान एफबीआई ने 44 वर्षीय ब्रिटिश नागरिक मलिक फैसल अकरम के रूप में की है। शनिवार को कोलीविले में सुबह की सेवा में बाधा डालने वाला व्यक्ति दस घटे के गतिरोध के बाद पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया और मण्डली बेथ इज़राइल में सभी बंधकों को मुक्त करा लिया गया।

स्वतंत्रता की रक्षा में अमेरिका के साथ खड़े

फोटो-सोशल मीडिया

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने बंधक बनाने को "आतंकी कार्य" कहा है और ब्रिटेन ने हमले की निंदा की है। ब्रिटिश विदेश सचिव लिज़ ट्रस ने इसे "आतंकवाद और यहूदी-विरोधी कार्य" बताते हुए कहा हम नफरत फैलाने वालों के खिलाफ अपने नागरिकों के अधिकारों और स्वतंत्रता की रक्षा में अमेरिका के साथ खड़े हैं।

वर्तमान में इस अपहरण कांड में किसी और के शामिल होने का कोई संकेत नहीं है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि हमलावर के शरीर पर कोई विस्फोटक सामग्री नहीं मिली है।

मलिक फैसल अकरम के एक भाई ने पीड़ितों से माफी मांगते हुए एक बयान जारी किया है और कहा है कि उसका भाई "मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों" से पीड़ित था। गतिरोध के दौरान वार्ताकारों ने हमलावर से बात करते हुए कुछ घंटे बिताए थे।

बंधकों में आराधनालय का रब्बी भी था। एक को छह घंटे के बाद छोड़ दिया गया, जबकि अन्य तीन को कई घंटे बाद पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया।

घटना स्थानीय समयानुसार लगभग 11:00 बजे (16:00 GMT) शुरू हुई जब पुलिस को आराधनालय में बुलाया गया। कुछ ही देर में लोगों को इलाके से बाहर निकाल लिया गया।

सूत्रों के मुताबिक हमलावर ने एक बेघर व्यक्ति होने का दावा करके सेवा के दौरान आराधनालय में पहुंचने में सफलता हासिल की।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story