×

कंडोम का ऐसा इस्तेमाल: सॉस-लाल मिर्च भरकर हो रहा इस्तेमाल, डॉक्टर ने किया अलर्ट

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड खूब तेरी से चल रहा है जिसमें कंडोम में सॉस या लाल मिर्च (Hot Sauce in condom) डालकर सेक्स करने की बात कही जा रही है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 21 Jan 2022 11:51 AM GMT
condom
X

Condom

आजकल के इस डिजिटल युग में सोशल मीडिया (Social Media) हमारे मनोरंजन का एक सबसे बड़ा साधन है इससे हम लोगों से दूर रहकर भी करीब से जुड़े रहते हैं। साथ ही हमें हमेशा कुछ रोचक या अजब-गजब तरीके का जानकारी मिलते रहता है। आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ ना कुछ नया ट्रेंड आता है। कभी किसी गाने का तो कभी किसी पहनावे का लेकिन हाल ही में एक बहुत ही अजीबोगरीब ट्रेंड सोशल मीडिया पर देखने को मिला है।

सोशल मीडिया के ट्रेंड और खबरों पर अक्सर तो हम भरोसा नहीं करते हैं क्योंकि इस पर ज्यादातर जानकारियां गलत ही रहती हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ट्रेंड चल रहा है कि जिसमें कंडोम में सॉस या लाल मिर्च (Hot Sauce in condom) डालकर सेक्स करने की बात कही जा रही है। यह ट्रेंड तेज़ी से वायरल भी हो रहा है। लेकिन इसको लेकर डॉक्टरों ने लोगों को चेतावनी भी दी है। दरअसल कंडोम में सॉस या लाल मिर्च (Chili powder in condom) डालकर सेक्स करने की बात के पीछे प्रेग्नेंसी रोकने का तर्क यह दिया जा रहा है। कहां जा रहा कि कंडोम में सॉस या लाल मिर्च डालने से इस स्पर्म मर जाते हैं।

ट्रेंड पर डॉक्टर ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसी को भी भूल कर कंडोम में सॉस या लाल मिर्च डालकर सेक्स करने वाले ट्रेंड को फॉलो नहीं करना चाहिए। क्योंकि बेडरूम में एक्साइटमेंट के लिए किया जाने वाला यह एक्सपेरिमेंट आपको बहुत भारी पड़ सकता है। डॉक्टर ने बताया कि ऐसा करने से आप के प्राइवेट पार्ट में एक्साइटमेंट की अपेक्षा दर्द ज्यादा होगा इतना दर्द जिसकी उम्मीद भी नहीं की जा सकती।

डॉक्टर ने कहा कि महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में करीब 10,000 नर्व्स होते हैं वही पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में इसकी अपेक्षा आधी यानी 5000 के करीब नर्व्स होते हैं। ऐसे में लाल मिर्च पाउडर और चिली हॉट सॉस में ऐसे केमिकल्स मौजूद होते हैं जो आप के प्राइवेट पार्ट में बहुत ज्यादा जलन पैदा कर सकते हैं जिसके कारण से आपको बहुत ज्यादा दर्द होगा।

वैसे तो आए दिन बेडरूम में एक्साइटमेंट के लिए लोग तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते हैं। लेकिन कंडोम में सॉस और चिली पाउडर वाला यह एक्साइटमेंट आपके कल्पना से भी ज्यादा आपको भारी पड़ सकता है। ऐसे में ऐसा करने से बहुत परहेज करना चाहिए और किसी भी ट्रेंड को फॉलो करने से पहले उसके बारे में गहराई से अध्ययन करना चाहिए। कहीं ऐसा ना हो कि ट्रेंड फॉलो करने के चक्कर में आपको बड़ी कीमत चुकानी पड़े।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story