×

Ola EV Design: अब टेस्ला मॉडल जैसी ओला इलेक्ट्रिक सेडान होगी लॉन्च, डिज़ाइन हुई लीक

Ola EV Design: ओला इलेक्ट्रिक का हेलो प्रोजेक्ट, ओला इलेक्ट्रिक कार अंतत आकार ले सकती है और एक लीक हुई डिज़ाइन इमेज इसकी कन्फर्म करती है। ओला इलेक्ट्रिक की पहली इलेक्ट्रिक कार एक सेडान होगी

Anjali Soni
Published on: 22 Jun 2023 12:46 PM GMT
Ola EV Design: अब टेस्ला मॉडल जैसी ओला इलेक्ट्रिक सेडान होगी लॉन्च, डिज़ाइन हुई लीक
X
Ola EV Design(Photo-social media)

Ola EV Design: ओला इलेक्ट्रिक का हेलो प्रोजेक्ट, ओला इलेक्ट्रिक कार अंतत आकार ले सकती है और एक लीक हुई डिज़ाइन इमेज इसकी कन्फर्म करती है। ओला इलेक्ट्रिक की पहली इलेक्ट्रिक कार एक सेडान होगी जैसा कि पिछले साल सीईओ भाविश अग्रवाल ने संकेत दिया था। नई लीक हुई इमेज अब आगामी ईवी का एक 3डी मॉडल दिखाती है जो यह भी दिखाती है कि वाहन वर्तमान में अपने प्रोटोटाइप स्टेप में है। पावरट्रेन और अन्य उत्पादन-संबंधी डिटेल अभी भी उपलब्ध नहीं हैं। कहा जा रहा है कि ओला की नई और पहली इलेक्ट्रिक कार 500किमी से अधिक का रेंज प्रदान करेगी। इसमें 70-80kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक मिलने की आशंका जताई जा रही है। कंपनी ने फीचर्स को लेकर कोई भी ऑफिशियल घोषणा हाल ही में नहीं की है।

ओला ईवी डिज़ाइन

नए डिज़ाइन लीक से आगामी ईवी के कैब फॉरवर्ड डिज़ाइन का पता चलता है जिसमें एक चिकनी-प्रवाह वाली लाइन है जो वायुगतिकी में सहायता करेगी। डिज़ाइन के लिए न्यूनतम दृष्टिकोण का अर्थ यह भी है कि ईवी इस स्तर पर किसी भी अद्वितीय या आकर्षक डिज़ाइन सुविधाओं से रहित है। बोनट को नीचे की ओर सेट किया गया है और पहिये के मेहराब के ऊपर का उभार इसमें प्रवाहित होता है जिससे इसकी उपस्थिति कुछ मजबूत होती है। सामने का प्रावरणी साफ-सुथरा दिखता है और इसमें पतली हेडलाइट्स हैं जिनके दोनों ओर नीचे की ओर दो सीधे ऊर्ध्वाधर इंटेक हैं। जैसा कि पहले टीज़र किया गया था, ओला इलेक्ट्रिक सेडान में हेडलाइट को ऊपर से जोड़ने वाली एक लाइट बार भी हो सकती है।

जाने कार से जुडी अन्य जानकारी

इलेक्ट्रिक सेडान का शीर्ष हुंडई IONIQ 6, टेस्ला मॉडल S, BYD सील और Sony-Honda Afeela सेडान से प्रेरित लगता है - जिसका अर्थ है कि EV में एक बड़े ग्लास क्षेत्र के साथ एक ब्लैक-आउट छत मिलेगी। किनारों पर फ्रंट व्हील आर्च के पीछे एक वेंट भी मिलता है जिसका उपयोग शरीर के चारों ओर हवा को सुचारू रूप से चलाने के लिए किया जा सकता है। ओला इलेक्ट्रिक ईवी के एयरोडायनामिक्स को और बेहतर बनाने के लिए कैमरा-आधारित रियर व्यू मॉनिटरिंग सिस्टम भी अपना सकती है। जबकि ईवी निर्माता आंसू-आकार के दृष्टिकोण पर जोर दे रहे हैं, ऊपर और पीछे दोनों तरफ खड़ी विंडस्क्रीन का मतलब है कि अंदर यात्रियों के लिए कम जगह है। इसके अलावा, ईवी डिज़ाइन भाषा काफी सामान्य होती जा रही है क्योंकि अधिक से अधिक कारें इसे अपनाती हैं और यह देखना बाकी है कि जब कार अपने उत्पादन स्टेप में पहुंचती है तो ओला इलेक्ट्रिक अपनी पेशकश को कैसे अलग कर पाती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story